दिल्ली पहुंचे कैप्टन अमरिंदर सिंह,हो सकता है ऐसा, राजनीतिक अटकलें तेज

पंजाब की राजनीति में अभी घमासान मचा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली यात्रा पर हैं. नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफे की पेशकश कर दी है और पंजाब कैबिनेट में विस्तार को लेकर अब भी पेंच फंसा है. दूसरी तरफ चर्चा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भविष्य की राजनीति जमीन तलाशने दिल्ली पहुंचे हैं.

सूत्रों की मानें तो कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे. चर्चा यह भी है कि कैप्टन का भाजपा में आना लगभग तय है. कैप्टन के दिल्ली दौरे को लेकर लगायी जा रहे इन कयासों पर कैप्टन के मीडिया सलाहकार ने विराम लगाने की कोशिश की है. रवीन ठुकराल ने कहा, ‘कैप्टन के दिल्ली दौरे को लेकर काफी कुछ पढ़ने को मिल रहा है. कैप्टन की यह निजी यात्रा है.

कैप्टन की इस यात्रा को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. भाजपा के नेताओं ने भी संकेत दिये है कि कैप्टन की बड़े नेताओं के साथ बैठक है. पार्टी के नेताओं ने कहा है कि कैप्टन आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पंजाब में मजबूत करेंगे.

इन चर्चाओं से इतना तय है कि कैप्टन अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने में लगे हैं जहां से खड़े रहकर वह अपने राजनीति करियर को आगे ले जा सकें. चर्चा तेज है कि कैप्टन की मुलाकात भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के साथ तय है.

गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से विवाद चल रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू के साथ हुए कलह के बाद सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे के बाद कांग्रेस आलाकमान के प्रति कैप्टन अमरिंदर सिंह की नाराजगी भी सामने आई थी. कैप्टन ने कई बार स्पष्ट तौर पर कहा है कि उनके लिए सभी विकल्प खुले हैं.