मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया ऐसा, देखते रह गए सभी नेता

पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मंगलवार को चार लोगों को नई दिल्ली लाने के लिए 16 सीटर निजी जेट किराए पर लेने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. विपक्षी दल तो इस मुद्दे पर निशाना साध ही रहे हैं, साथ में पिछले दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस पर निशाना साधा.

निजी जेट में यात्रा करने वालों में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और नवजोत सिद्धू के एक रिश्तेदार शामिल थे. इस खर्चिली यात्रा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सवाल किया कि सरकारी चॉपर उपलब्ध होने के बावजूद 16 सीटर जेट में चार लोगों ने यात्रा क्यों की.

कैप्टन अमरिंदर ने एक ट्वीट में कहा, “वाह क्या गरीबों की सरकार है! चार लोगों को ले जाने के लिए एक 16 सीटर लियरजेट, जबकि पांच सीटों वाला आधिकारिक हेलिकॉप्टर उपलब्ध था. यह तब है जब पंजाब वित्तीय संकट से जूझ रहा है.”

मुख्य विपक्षी दल शिरोमणि अकाली दल ने भी मुख्यमंत्री चन्नी और उनकी टीम पर कांग्रेस आलाकमान से मिलने के लिए एक निजी जेट लेने के लिए ताना मारा है.

अकाली दल के उपाध्यक्ष डॉ. दलजीत चीमा ने कहा, “वे यह कहते हैं कि हम आम आदमी के साथ खड़े हैं, कांग्रेस नेता चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए सिर्फ 250 किमी की यात्रा के लिए निजी जेट लेते हैं. क्या कारों के लिए कोई सामान्य उड़ानें नहीं हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है?”

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा कि राज्य के संसाधनों का दुरुपयोग इन लोगों को महंगा पड़ेगा. विपक्ष के नेता और आम आदमी पार्टी विधायक हरपाल सिंह चीमा ने कहा, “कल मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी अपनी सरकार के बारे में बड़े-बड़े दावे कर रहे थे, लेकिन 24 घंटे के भीतर यू-टर्न ले लिया और पार्टी आलाकमान से मिलने के लिए निजी जेट का इस्तेमाल किया.

उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस और उसकी संस्कृति का असली चेहरा सामने आ गया. जनता के पैसे में सेंध लगाया जा रहा है. राज्य सरकार के पास आम लोगों के लिए पैसा नहीं है लेकिन वह एक निजी जेट किराए पर ले सकती है. चाहे वह अकाली दल हो या कांग्रेस. दोनों पार्टियां एक ही सोने की चमक हैं.”

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा अकाली दल और आम आदमी पार्टी सहित विपक्षी दलों की प्रतिक्रियाएं उस समय आईं जब पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू ने नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले निजी जेट के सामने चन्नी और रंधावा के साथ अपने रिश्तेदार के साथ एक तस्वीर इस टाइटल “इन लाइन ऑफ ड्यूटी” के साथ ट्वीट कर दी.

इस संबंध में संपर्क किए जाने पर पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता प्रिंस खुल्लर ने आम आदमी पार्टी और अकाली दल के नेताओं को आड़े हाथ लिया और स्पष्ट किया कि तत्काल जरुरत थी इसलिए एक निजी जेट किराए पर लिया गया था.

प्रिंस खुल्लर ने कहा, “अकाली दल के नेताओं को यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने अतीत में क्या किया. तत्काल जरुरत के लिए एक निजी जेट किराए पर लिया गया था.”