कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारतीय मूल के लोगों को बनाया ये, जानकर चौक जाएंगे आप

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने अपनी सरकार में तीन और भारतीय मूल के लोगों को महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया है। ट्रूडो ने एक घोषणा संसदीय सचिवों और अन्य पदाधिकारियों की नियुक्ति की। मनिंदर सिद्धू को विदेश मामलों की मंत्री मेलानी जोली का संसदीय सचिव बनाया गया है। मेलानी अक्टूबर 2019 में पहली बार ब्रैम्पटन ईस्ट  से हाउस ऑफ कॉमन्स के लिए चुने गए थे।

आरिफ विरानी को संसदीय सचिव की रैंक दी गई है। विरानी टोरंटो में पार्कडेल-हाई पार्क का प्रतिनिधित्व करते हैं। गुजरात में जड़ें जमाने वाली विरानी को इंटरनेशनल ट्रेड, एक्सपोर्ट प्रमोशन, लघु व्यवसाय और आर्थिक विकास मंत्री मैरी एनजी का संसदीय सचिव नियुक्त किया गया था। वह पहले इससे पहले न्याय मंत्री के संसदीय सचिव और पिछली सरकार में अटॉर्नी जनरल के तौर पर काम कर चुके हैं।

ब्रैम्पटन नॉर्थ का प्रतिनिधित्व करने वाली रूबी सहोटा प्रक्रिया और हाउस अफेयर्स पर हाउस ऑफ कॉमन्स की स्थायी समिति की पूर्व अध्यक्ष हैं। सहोटा अब डिप्टी गवर्नमेंट व्हिप के रूप में काम करेंगी। इन नियुक्तियों की मजेदार बात यह है कि तीनों नवनियुक्त संसदीय सचिव ग्रेटर टोरंटो एरिया से हैं।

कनाडा प्रधानमंत्री कार्यालय ने इन नियुक्तियों को लेकर कहा है कि यह टीम मंत्रियों और संसद के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी होगी। ट्रूडो ने अक्टूबर में अपने मंत्रिमंडल में तीन भारतीय-कनाडाई लोगों को नियुक्त किया था। रक्षा मंत्री अनीता आनंद, वरिष्ठ मंत्री कमल खेरा, और अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री और पेसिफिक इकॉनोमिक डेवलपमेंट के लिए हरजीत सज्जन मंत्री बनाए गए हैं।