कनाडा ने भारत और पाकिस्तान की सभी उड़ानों को किया स्थगित, जानिए पूरा मामला…

कनाडा नवीनतम देश है, जिसने देश में फैले एक नए दोहरे संस्करण के कारण उड़ानों को निलंबित कर दिया है। हाल ही में, संयुक्त अरब अमीरात ने घोषणा की कि वह भारत से सभी उड़ानों को निलंबित कर देगा।

इस सप्ताह की शुरुआत में ब्रिटेन ने भारत से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया था। 25 अप्रैल से शुरू होने वाले 10 दिनों के लिए अमीरात एयरलाइंस ने दुबई और भारत के बीच अपनी उड़ानों को स्थगित कर दिया।

अल्गभ्रा ने आश्वासन दिया कि यह एक अस्थायी उपाय है और देश महामारी की स्थिति तक पहुंचने के बाद भविष्य के लिए उचित उपायों का निर्धारण करेगा।

उन्होंने स्पष्ट किया कि टीके, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण और अन्य आवश्यक सामानों की निरंतर शिपमेंट सुनिश्चित करने के लिए कार्गो उड़ानों पर निलंबन लागू नहीं होगा।

कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री पैटी हज्दू ने कहा कि कुल मिलाकर भारत से आने वाले केवल 1.8% यात्रियों ने कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है।

भारत ने हाल ही में कनाडा की हवाई यात्रा का 20% हिस्सा है, लेकिन देश की सीमा पर रिपोर्ट किए गए सभी पॉजिटिव परीक्षणों में से आधे से अधिक भारतीय यात्रियों के थे। उन्होंने कहा कि मामलों की एक महत्वपूर्ण मात्रा पाकिस्तान से भी जुड़ी है।

भारत और पाकिस्तान में COVID-19 मामलों में खतरनाक वृद्धि के बीच कनाडा ने दोनों देशों की सभी यात्री उड़ानों को अगले 30 दिनों के लिए स्थगित कर दिया।

कनाडा के परिवहन मंत्री उमर अल्गभ्रा ने घोषणा की, जिन्होंने अस्थायी प्रतिबंध के कारण के रूप में यात्रियों के बीच संक्रमण की उच्च दर का हवाला दिया। प्रतिबंध शुक्रवार से लागू होगा।