कैलिफोर्निया के जंगल में लागी आग , 42,100 निवासियों को निकाला गया

अमेरिकन रेड क्रॉस ने फ्रेंच फायर से भागने वालों के लिए तीसरा आश्रय खोला क्योंकि अधिक केर्न काउंटी निवासियों को निकासी चेतावनी के तहत रखा गया है।

इंसीवेब ने शुक्रवार दोपहर कहा कि केर्न काउंटी में इसाबेला झील के पश्चिम में 18 अगस्त को शुरू हुई आग 22,916 एकड़ तक झुलस गई थी, इंसीवेब ने कहा कि यह उत्तर दक्षिण दोनों तरफ सक्रिय है आसपास के समुदायों को खतरा है।

इसने शुक्रवार तक 143,941 एकड़ को 12 प्रतिशत जंगल को जला दिया। इंसीवेब ने कहा कि अन्य राज्यों के कुछ सहित लगभग 3,200 अग्निशामक आग से जूझ रहे हैं, यह 8 सितंबर तक होने का अनुमान है।

शुक्रवार तक, ऐरोला फायर द्वारा ट्रिगर किए गए अधिकांश निकासी आदेशों को निकासी चेतावनियों के लिए डाउनग्रेड कर दिया गया था, लेकिन कैलावेरस काउंटी उसके आसपास के क्षेत्र के कई हिस्से अभी भी धुएँ के रंग की स्थितियों सीमित ²श्यता से भरे हुए थे।

इस बीच, फ्रांसीसी आग के कारण केर्न काउंटी में लोगों को निकाला जा सकता है, जिसने 3,600 निवासियों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर कर दिया है।

कैलिफोर्निया के गवर्नर ऑफिस ऑफ इमरजेंसी सर्विसेज (कैलोईएस) ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 7,000 लोगों के साथ राज्य भर में भीषण जंगल की आग के कारण कुल 42,100 निवासियों को निकाला गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को कैलोएस के हवाले से कहा कि 6,000 से अधिक लोग कैलावेरस काउंटी से आए थे, जहां एक जंगल की आग, जिसे ऐरोला फायर कहा जाता था, लगभग 700 एकड़ जल गई कई समुदायों को खतरा बना हुआ है।