सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज आयोजित होगी मंत्रिमंडल की बैठक, कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक होगी। बैठक में राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते (डीए) और दीवाली बोनस की सौगात मिल सकती है।त्तराखंड सरकार नौकरियों में उत्तराखंड की महिलाओं को मिला आरक्षण बरकरार रखने के लिए आज होने जा रही कैबिनेट में अध्यादेश मंजूर कर सकती है।

बैठक राज्य सचिवालय में होगी। राज्य कर्मियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ते का प्रस्ताव वित्त विभाग ने कैबिनेट में लाने की तैयारी कर ली है। इसके अलावा दीवाली बोनस का भी प्रस्ताव कैबिनेट में लाए जाने की संभावना है।

हाईकोर्ट के निर्णय से सरकारी नौकरियों में महिलाओं को मिले 30 प्रतिशत आरक्षण पर रोक लग चुकी है। जल्द ही लोक सेवा आयोग करीब तीन हजार से अधिक पदों के लिए विज्ञापन शुरू करने जा रहा है।नई भर्तियों में भी उत्तराखंड की महिलाओं को मिला आरक्षण बरकरार रहे, इसके लिए सरकार अध्यादेश ला रही है।

बुधवार को कैबिनेट से पास होने के बाद राजभवन की मंजूरी मिलते ही अध्यादेश लागू हो जाएगा।इसके अलावा स्वामित्व योजना में महिलाओं को सह स्वामी बनाने का प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकता है। लंबे समय से छुट्टी पर चल रहे शिक्षकों के बदले अस्थायी शिक्षकों की तैनाती का प्रस्ताव भी शिक्षा विभाग ने तैयार किया है।