आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में दूसरे ग्रुप मैच में बांग्लादेश पर जीत के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

भारतीय महिला टीम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में सोमवार को यहां अपने दूसरे ग्रुप मैच में बांग्लादेश पर जीत के इरादे से उतरेगी. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत से टीम इंडिया का मनोबल बढ़ा हुआ है और वह जीत का यह सिलसिला आगे भी बरकरार रखना चाहेगी. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जैसा प्रदर्शन किया था उससे टीम को इस मैच में भी जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाली जेमिमा रोड्रिग्स और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों में भारत ने तीन और बांग्लादेश ने दो मैच जीते हैं. भारतीय टीम इस मैच में जीत के साथ ही पांच टीमों के ग्रुप में नाकआउट के करीब भी पहुंच जाएगी. भारतीय टीम की अन्य बल्लेबाजों को भी इस मैच में जीत दर्ज करने बेहतर प्रदर्शन करना होगा. पिछले मैच में गेंदबाज पूनम यादव और शिखा पांडे ने अच्छी गेंदबाजी कर भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. हरमनप्रीत और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना पिछले कुछ समय से बड़ी पारी नहीं खेल पायी हैं.

इन्हें अब अपेक्षा के अनुरुप प्रदर्शन करना होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दीप्ति शर्मा ने अच्छा स्कोर किया था जिसे वह इस मैच में भी दोहराने का प्रयास करेंगी. कप्तान हरमनप्रीत के अनुसार अब उनकी टीम एक दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है. सभी खिलाड़ी जीत में योगदान दे रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम को ऑलराउंडर जहांनारा आलम और बल्लेबाज फरगाना हक से उम्मीदें रहेंगी. इसके अलावा कप्तान सलमा खातून पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी. सलमा भी ऑलराउंडर है.

दोनो संभावित टीमें इस प्रकार हैं : भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, पूनम यादव, राधा यादव, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, अरूंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर.
बांग्लादेश: सलमा खातुन (कप्तान), रूमाना अहमद, आयशा रहमान, फहीमा खातुन, फरगना हक, जहानारा आलम, ख़दीजा तुल कुबरा, सोभना मोस्तरी, मुर्शीदा खातुन, नाहिदा अख्तर, निगार सुल्ताना (विकेटकीपर), पन्ना घोष, रितु मोनी, संजीदा इस्लाम, शमीमा सुल्ताना.