इमरान की पत्नी को जहर दिए जाने के दावों को बुशरा के निजी डॉक्टर ने किया खारिज, जानें क्या कहा

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में आरोप लगाया था कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जहर देकर मारने की कोशिश की जा रही है। इमरान खान के इन आरोपों पर बुशरा बीबी के निजी डॉक्टर ने खुलासा किया है। उन्होंने मेडिकल चेकअप के बाद बताया कि बुशरा बीबी को कोई जहर नहीं दिया गया था।

बुशरा बीबी के निजी डॉक्टर का दावा
दो अप्रैल को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई के दौरान इमरान खान ने जज नासिर जावेद राणा को बताया कि बुशरा को जहर देकर मारने की कोशिश की गई है। पूर्व प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि जहर के कारण उनकी पत्नी के जीभ और शरीर के अन्य हिस्सों पर निशान भी थे।

इमरान ने अदालत में बिना किसी का नाम लिए कहा, “मुझे मालूम है कि इसके पीछे किसका हाथ है?” उन्होंने कहा कि अगर उनकी 49 वर्षीय पत्नी को कुछ भी हुआ तो इसके लिए सेना के प्रमुख जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, क्योंकि एक खुफिया एजेंसी के सदस्य इस्लामाबाद में उनके बानी गाला आवास और रावलपिंडी में अदियाला जेल में सब कुछ नियंत्रित कर रहे थे।

स्थानीय मीडिया को एक साक्षात्कार के दौरान डॉ. आसिम यूसुफ ने कहा, “बुशरा बीबी को जहर दिया गया, इसका अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है। हम कोई मेडिकल टेस्ट नहीं कर रहे हैं, क्योंकि जहर का कोई लक्षण बुशरा बीबी पर नहीं दिखा है।” उन्होंने आगे बताया कि दो महीने पहले खाना खाने से बाद बुशरा की तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद से ही वह अपने स्वास्थ्य समस्याओं को देखते हुए कम खा रही थी।

बुशरा ने किया था टॉयलेट क्लीनर के जरिए जहर देने का दावा
सुनवाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बुशरा ने कहा कि उन्हें टॉयलेट क्लीनर के जरिए जहर दिया गया था। उन्होंने बताया कि उनके भोजन में टॉयलेट क्लीनर की दो-तीन बूंदें मिलाई गईं थी। बुशरा ने कहा, “मेरी आंखें सूज गई हैं, मुझे सीने और पेट में दर्द और बेचैनी महसूस हो रही है और भोजन और पानी का स्वाद भी कड़वा हो रहा है।”