लखनऊ के मोहनलालगंज में सरकारी जमीन पर बनवाई सड़क, चला बुलडोजर

मुख्यमंत्री जब अतिक्रमण पर सख्त है तब भी एक प्रापर्टी डीलर ने दुस्साहस दिखाते हुये रविवार को दो घंटे में ही सरकारी जमीन पर कब्जा कर पक्की सड़क बनवा ली। मोहनलालगंज तहसील से कुछ ही दूरी पर प्रापर्टी डीलर ने रविवार को अपनी साइट तक यह सड़क बनवाई। स्थानीय लोगों ने इसका वीडियो वायरल कर दिया। इसके बाद अफसर हरकत में आ गये। एसडीएम शुभी सिंह के आदेश पर नगर पंचायत अधिकारी ने बुलडोजर से सड़क खुदवा दी। प्रापर्टीडीलर के खिलाफ एफआईआर के लिये कहा गया तो बाबू ने खेल करते हुये अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ तहरीर दी। अब अधिशाषी अधिकारी ने मंगलवार को स्थानीय लोगों के बयान लेने के बाद एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।

मोहनलालगंज तहसील से करीब 400 मीटर दूर न्यू जेल रोड के पास प्रापर्टी डीलर प्लाटिंग कर रहा है। उसने रविवार को छुट्टी होने का फायदा उठाया। दो घंटे में ही सरकारी जमीन पर डामर सड़क बनवा दी। प्रापर्टी डीलर ने पहले भी सड़क बनवाने का प्रयास किया था पर विरोध होने से उसे भागना पड़ा था। इस बार लोगों ने उसकी करतूत का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। एसडीएम ने कार्रवाई का आदेश दे दिया। सोमवार को मौके पर पहुंची नगर पंचायत टीम ने जेसीबी सड़क खुदवा दी।

एसडीएम ने एफआईआर का आदेश दिया तो प्रापर्टीडीलर को बचाने का खेल शुरू हो गया। अधिशाषी अधिकारी विनय द्विवेदी ने बाबू वीके सिंह को थाने जाकर तहरीर देने को कहा। जो तहरीर लिखी गई, उसमें प्रापर्टी डीलर का नाम ही नहीं था। इस पर पूछताछ हुई तो अधिशाषी अधिकारी ने बयान दिया कि मंगलवार को मौके पर कुछ लोगों के बयान लिये जायेंगे। फिर प्रापर्टी डीलर को नामजद करते हुए मुकदमा लिखाया जायेगा। एसडीएम शुभी सिंह ने बताया कि इसमें नामजद एफआईआर ही होगी। इस बारे में वह पंचायत अधिकारी से बात करेंगी कि किस वजह से अज्ञात में तहरीर दी गई।