बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए दोबारा शुरू करने जा रहा पुराना प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने हाल-फिलहाल अपने प्रीपेड प्लान में कई बदलाव किए हैं। टेलीकॉम कंपनियों में मची होड़ के बीच इस सरकारी कंपनी ने भी अपने ग्राहकों के लिए कई धमाकेदार प्लान दिए हैं। इस बीच, बीएसएनएल ने अपने एक पुराने प्लान को ग्राहकों के लिए दोबारा शुरू करने का ऐलान किया है, जिसमें कई खास सर्विस मिल रही हैं।

BSNL
1999 के प्लान को किया दोबारा शुरू

BSNL ने भी प्राइस वॉर में बने रहने के लिए कई तरह के प्लान्स पेश किए हैं। कंपनी ने बेहद सस्ते प्लान पेश किए हैं, जिसमें आपको भरपूर डेटा मिल रहा है। वहीं, 1999 रु वाले प्लान को कंपनी दोबारा लेकर आ रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल 1999 रु के प्रीपेड प्लान में अपने ग्राहकों को रोजाना 250 मिनट की कॉलिंग (दिल्ली-मुंबई) दे रहा है।

हाईस्पीड डेटा
3 जीबी डेटा रोजाना मिलेगा

साथ ही कंपनी 3 जीबी डेटा रोजाना दे रही है। हाईस्पीड डेटा खत्म होने के बाद ग्राहक 80 केबीपीएस की स्पीड से ब्राउज कर पाएंगे। इस प्लान में ग्राहकों को फ्री PRBT और सोनी LIV का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। ये सब्सक्रिप्शन 365 दिनों के लिए वैध होगा। वहीं, 998 रु के प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्लान में ग्राहकों को 240 की वैधता के साथ 2 जीबी डेटा रोज मिलेगा।

बीएसएनएल
बीएसएनएल के 997 रु के प्लान में भी 3 जीबी डेटा रोजाना

बीएसएनएल के 997 रु के प्लान की बात करें तो इसमें कंपनी ग्राहकों के लिए रोजाना 3 जीबी डेटा के साथ-साथ 250 की कॉलिंग ऑफर कर रही है। इस प्लान की वैधता 180 दिन है। वहीं, 365 रु वाले प्रीपेड प्लान की वैधता 365 दिनों की होगी। हालांकि, इस प्लान के तहत बाकी के फायदे दो महीने (60 दिन) के दौरान ही मिलेंगे। कंपनी ने इसके अतिरिक्त 399 वाले प्लान में भी बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत ग्राहकों को रोजाना एक जीबी डेटा मिलेगा।

प्रीपेड प्लान
97 रु वाला प्रीपेड प्लान भी फिर से शुरू

इसके साथ ही इस प्लान के तहत ग्राहक को रोजाना 100 एसएसएस भी मिलेगा। कंपनी इस प्लान के साथ मुफ्त पीआरबीटी की सुविधा भी दे रही है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अपने 97 रु के प्रीपेड प्लान को भी दोबारा शुरू किया है। हालांकि, ये प्लान चेन्नई और तमिलनाडु के ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है। इसके तहत रोजाना 2 जीबी डेटा और 250 मिनट की कॉलिंग मिल रही है। इस पैक की वैधता 18 दिन है।