BSNL ने लांच किया ये नया प्लान , जिओ को भी किया पीछे

जो बिल दो साल से ज्यादा बकाया है लेकिन तीन साल से कम है, उसकी कुल बकाया राशि पर 25 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा. डिस्काउंट सब्सक्राइबर्स के लिए 30 फीसदी तक बढ़ेगा, जिनके पास बिल की ड्यू डेट तीन साल से ज्यादा लेकिन पांच साल से कम है. जो बिल 5 साल से ज्यादा समय से बकाया है, उन्हें कुल राशि पर 50 फीसदी छूट मिलेगी.

यह ऑफर सामान्य सब्सक्राइबर्स के लिए या टेलिकॉम ग्राहकों के लिए है. ऑफर सरकारी ग्राहकों या सरकारी एंटप्राइजेज के लिए नहीं है. यह वन टाइम सेटलमेंट फैसिलिटी उन डिफॉल्टर्स के लिए है, जो 31 मार्च 2020 या उससे पहले उससे पहले बकाया राशि का भुगतान नहीं करने के कारण डिसकनेक्ट हो गए थे.

इसमें ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन बिल या पोस्टपेड मोबाइल बिल के बकाया का भुगतान किया जा सकता है. इसके बदले उन्हें नो ड्यूज सर्टिफिकेट मिलेगा. हालांकि, डिस्काउंट अलग-अलग कैटेगरी के सब्सक्राइबर के साथ अलग होगा. यह ऑफर 31 मार्च 2021 तक के लिए रहेगा.

BSNL ने अपने ग्राहकों को पांच कैटेगरी में बांटा है. जिन लोगों के पास एक साल तक का पुराना बकाया है, उन्हें कोई डिस्काउंट नहीं मिलेगा. जिन सब्सक्राइबर्स के पास वे बिल हैं, जिनकी बकाया की तारीख एक साल से ज्यादा लेकिन दो साल से कम है, उन्हें अपने बिलों पर 10 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा.

BSNL अपने यूजर्स के बकाया भुगतान चुकाने के लिए ऑफर लेकर आया है. यूजर्स अब आधी राशि का भुगतान कर अपना बकाया चुका सकते हैं. बीएसएनएल कोलकाता ने हाल ही में सब्सक्राइबर्स के लिए इस सीमित अवधि के ऑफर का एलान किया है.