कोरोना की चपेट में आए BSF के जवान, अब तक इतने पाए गए पॉजिटिव

कोरोना वायरस आपके फेफड़ों को संक्रमित करता है. इसके दो मूल लक्षण होते हैं बुख़ार और सूखी खांसी. कई बार इसके कारण व्यक्ति को सांस लेने में भी दिक्कत पेश आती है.

 

कोरोना के कारण होने वाली खांसी आम खांसी नहीं होती. इस कारण लगातार खांसी हो सकती है यानी आपको एक घंटे या फिर उससे अधिक वक्त तक लगातार खांसी हो सकती है और 24 घंटों के भीतर कम से कम तीन बार इस तरह के दौरे पड़ सकते हैं. लेकिन अगर आपको खांसी में बलग़म आता है तो ये चिंता की बात हो सकती है.

इस वायरस के कारण शरीर का तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है जिस कारण व्यक्ति का शरीर गर्म हो सकता है और उसे ठंडी महसूस हो सकती है. व्यक्ति को शरीर में कंपकंपी भी महसूस हो सकती है.

बीएसएफ में पहले पाए गए 98 पॉजिटिव मरीजों (जोधपुर -42, त्रिपुरा -31, दिल्ली -25) की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

अब तक बीएसएफ के 135 जवान कोरोना से ठीक हो चुके हैं।24 घंटों में बीएसएफ के 16 और जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी का नामित कोविड-19 हेल्थकेयर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। इनमें से ज्यादातर में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे थे।