बेंबो प्लांट या बांस का पौध घर में लाते है सौभाग्य वापस मिलने लगता रुका हुआ…

फेंगशुई के अनुसार, घर में विंड चाइम लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इससे निगेटिविटी घर से दूर रहती है. इसको घर के मुख्य द्वार या खिड़कियों पर लगाना चाहिए. विंड चाइम से नौकरी और कारोबार में तरक्की मिलती है.

फेंगशुई के अनुसार, घर में एक्वेरियम रखने से सौभाग्य में वृद्धि होती है. इससे घर से निगेटिव एनर्जी बाहर चली जाती है. हालांकि, घर में फिश एक्वेरियम रखते समय ये ध्यान रखें कि उसमें कुल 9 मछलियां होनी चाहिए. इनमें 8 गोल्ड फिश और 1 काले रंग की मछली होनी चाहिए. एक्वेरियम को हमेशा ड्राइंग रूम में ही रखें.

बेंबो प्लांट या बांस के पौधे को फेंगशुई में काफी शुभ बताया गया है. फेंगशुई के अनुसार, इससे घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इसको घर में लगाने से आमदनी के नये स्रोत खुलते हैं और रुका हुआ धन वापस मिलने लगता है.

घर या ऑफिस में धातु के कछुए की मूर्ति रखने से तरक्की मिलती है. इससे घर में खुशहाली भी आती है. घर या ऑफिस में कछुआ रख रहे हों तो ध्यान रखें कि यह पीतल, तांब या कांच का बना हुआ होना चाहिए. धातु का कछुआ हमेशा उत्तर दिशा में ही रखें.

आपने अक्सर घरों में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को रखे देखा होगा. कई लोग इसे सजावट के तौर पर रखते हैं. हालांकि, इसका फेंगशुई में काफी महत्व है. इसे घर में रखने से शुभता आती है. घर में लड़ाई-झगड़े और कलह की स्थिति नहीं रहती है.