बॉलीवुड की क्वीन ने आज सेलिब्रेट किया अपना 33 वां जन्मदिन, शेयर किये कुछ मजेदार किस्से

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत आज अपना 33 वां जन्मदिन मना रही है. कंगना अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं. वह बॉलीवुड के किसी भी खान के साथ काम नहीं करना चाहती. कंगना का मानना है कि वह अपने दम पर फिल्म हिट करा सकती हैं. कंगना की जिंदगी से जुड़े कई ऐसे किस्से हैं जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे.

कंगना ने ‘फैशन’ (2009), ‘क्वीन’ (2014) और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ (2015) जैसी बेहतरीन फिल्में की हैं। उन्हें अपना पहला अवॉर्ड काफी कम उम्र में ही मिल गया था। कंगना को तीन बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। कंगना पिछले 10 दिनों से कोयंबटूर में स्पेशल मेडिटेशन कर रही थीं। कंगना ने अपने इस बर्थ डे को स्पेशल बनाने के लिए 10 दिन का मौन रखा था। बता दें कि पिछले साल कंगना ने अपने नए घर में फैमिली के साथ बर्थडे सेलिब्रेट किया था और 31 पौधों भी लगाए थे।

एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया था कि कंगना के पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर बने. लेकिन कंगना 12वीं क्लास में फेल हो गई और फिर वह दिल्ली आ गई. उन्होंने एक्ट्रेस बनने का फैसला किया. कंगना के जीवन की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म फैशन रही, जो 2008 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म से कंगना ने लोगों को अपना दीवाना बना लिया और पॉपुलर हो गई.

उस वक्त गैंगस्टर के लिए ऑडिशन हो रहा था। मैंने ऑडिशन तो दिया लेकिन मेरी कम उम्र की वजह से महेश भट्ट ने मुझे रिजेक्ट कर दिया। फिल्म के लिए शाइनी आहूजा और चित्रांगदा सिंह को कास्ट कर लिया गया था। तकरीबन दो महीने बाद एक दिन अनुराग ने फोन करके कंगना को शूटिंग पर आने के लिए कहा क्योंकि चित्रांगदा किसी पर्सनल रीजन से फिल्म छोड़ चुकी थीं। अनुराग का मानना था कि मैं ‘गैंगस्टर’ की स्टोरी के लिए परफेक्ट हूं। इस तरह मुझे पहली फिल्म मिली।