BOB के ग्राहक जान ले ये पूरी बात, अभी – अभी हुआ ये बड़ा बदलाव

बैंक ऑफ बड़ौदा ने सोशल मीडिया के जरिए दोनों बैंकों के ग्राहकों को ये जानाकरी दे रहा है कि अगर आप इन दोनों बैंकों के ग्राहक हैं तो 28 फरवरी से पहले पहले अपना IFSC कोड बदलवा लें नहीं तो बाद परेशानी हो जाएगी।

 


बैंक ऑफ बड़ौदा ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि आप जल्द से जल्द अपना नया IFSC कोड ले ले।कोरोना को देखते हुए बैंक ने एक ग्रहाकों को एक रियायत भी दी है कि जिससे वो अपने घर बैठे ही नया IFSC कोड जारी करवा सकते हैं।

इसके लिए आपको बैंक के टोल फ्री नंबर 1800 258 1700 पर कॉल करके भी नया IFSC कोड ले सकते हैं। इतना ही नहीं आप चाहें तो आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मैसेज करके भी अपना कोड निकलवा सकते हैं।

इसके लिए बस आपको ‘MIGR के बाद स्पेस देकर फिर अपने पुराने अकाउंट के अंतिम 4 डिजिट’ लिखकर इस नंबर पर 8422009988 मैसेज करना होगा।

आपको बता दें कि एक मार्च के बाद से ही विजया बैंक अपने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को लेकर कुछ नए बदलाव करने जा रहा है। इस बदलाव के तरत अब बैंक अपने ग्राहकों को नया IFSC कोड देगा।

यानि की अभी तक अगर आप इस बैंक के ग्राहक हैं तो आप जब भी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते होंगे तो पुराने बैंक का IFSC कोड डालते होंगे लेकिन अब ये आप बस 28 फरवरी तक ही कर पाएंगे बाद में ये सभी कोड अमान्य होंगे।

अगर आपका भी अकाउंट देना बैंक और विजया बैंक में हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद खास होने वाली है। साल 2020 में विलय हुए इन दोनों बैंकों का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा में हुआ है।

जिसके बाद दोनों ही बैंकों के ग्राहक अब बैंक ऑफ बड़ौदा के हो गए हैं। ऐसे में अब अगले महीने यानि की 1 मार्च की पहली तारीख से इस बैंक के नियमों में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है जिसके बारे में आपको जानना बेहद जरूरी है।