Rajiv Chandrashekhar

पीएम मोदी के नए मंत्री Rajiv Chandrashekhar के Twitter से गायब हुआ ब्लू टिक

ट्विटर ने मोदी सरकार के नए मंत्री Rajiv Chandrashekhar के हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया है. चंद्रशेखर को पिछले हफ्ते कैबिनेट में इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के राज्य मंत्री के तौर पर जगह दी गयी है. इस बारे में ट्विटर की तरफ से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है.

ट्विटर के अनुसार ब्लू वेरिफाइड बैज का मतलब होता है कि अकाउंट जनहित से जुड़ा हुआ है और वास्तविक है. खास बात है कि इस टिक को हासिल करने के लिए ट्विटर अकाउंट सक्रिय और वास्तविक होना चाहिए.

Rajiv Chandrashekhar

सूत्रों के मुताबिक हो सकता है कि हैंडल पर नाम बदलने के चलते ब्लू टिक हट गया हो. दरअसल राजीव चंद्रशेखर का पहले वेरिफाइड अकाउंट Rajeev MP था. लेकिन अब मंत्री बनने के बाद उन्होंने नाम बदलकर Rajeev GOI कर लिया है. जानकारों के मुताबिक नाम बदलने से कई बार अपने आप ब्लू टिक हट जाता है.

पिछले हफ्ते कार्यभार संभालने के बाद ट्विटर विवाद पर Rajiv Chandrashekhar ने बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि मंत्रालय एकतरफा काम नहीं करता है. उन्होंने नए IT नियमों पर सरकार के साथ विवाद पर कहा, मैंने अभी जिम्मेदारी संभाली है. मंत्रालय एकतरफा आधार पर काम नहीं करता है और इसका व्यक्तिगत विचारों से कोई लेना-देना नहीं है. मंत्रालय नए केंद्रीय मंत्री के साथ बैठकर इन सभी मुद्दों का समाधान करेगा.