बीजेपी ने उद्धव ठाकरे पर कसा तंज , कह डाली ये बात

भारतीय जनता पार्टी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने की महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात पर तंज कसा है। भाजपा ने सोमवार को कहा कि सीएम राव ने राष्ट्रीय स्तर पर एक गैर-कांग्रेसी गठबंधन बनाने के लिए ठाकरे और NCP चीफ शरद पवार से मुलाकात की।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “जिसके पास देश के लिए कोई विजन और मिशन नहीं है, वह रविवार को महाराष्ट्र में मिले। प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा रखने वाले अब एकसाथ आ रहे हैं। लेकिन सवाल यह है कि कौन 2024 में भारत का पीएम बनना चाहता है, क्या यह ममता बनर्जी, राव या राहुल गांधी हैं?”

भाजपा नेता ने कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार में कांग्रेस की हालत खराब हो गई है। उन्होंने कहा, “महाविकास अघाड़ी सरकार में कांग्रेस की हालत खराब हो गई है। शरद पवार और उद्धव ठाकरे पूरे देश में गैर-कांग्रेस गठबंधन बनाने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मिल रहे हैं। इसलिए ऐसा मालूम होता है कि बैठक में कांग्रेस के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित किया गया।”

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस गठबंधन में हैं। यह बैठक तब हुई जब तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की अपील की। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में रविवार को कहा गया कि बैठक से भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक एकता की प्रक्रिया तेज होगी।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने इससे पहले भाजपा पर निशाना साधा था और कहा था कि इसे देश से ”निष्कासित” कर देना चाहिए, नहीं तो देश ”बर्बाद” हो जाएगा। उन्होंने भाजपा को सत्ता से “बाहर” करने के लिए राजनीतिक ताकतों को एकसाथ आने का भी आह्वान किया। भाजपा के खिलाफ विभिन्न विपक्षी दलों को एकसाथ लाने के प्रयासों के तहत मुख्यमंत्री केसीआर पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से मिलने की भी योजना बना रहे हैं।