भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय बहुगुणा ने कांग्रेस पर साधा निशाना , कह डाली ये बात

पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय बहुगुणा ने कहा कि कांग्रेस नेता तिल का ताड़ बनाकर हमेशा माहौल खराब करने की कोशिश करते हैं। शनिवार को भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में बहुगुणा ने कहा कि भाजपा कभी भी चुनाव में राजनीति नहीं करती, जबकि कांग्रेस ऐसे मौके पर सिर्फ चुनावी राजनीति करती है।

कहा कि कांग्रेस में संगठन नहीं है, सिर्फ नेता हैं और वे तिल का ताड़ बनाने की जुगत में लगे रहते हैं और यहां पर अनायास वातावरण खराब करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में राजनीतिक प्रदूषण नहीं है। मेरा सभी दलों से अनुरोध है कि वे ऐसा प्रदूषण न फैलाएं, जिससे आपसी कटुता न हो। उधर, कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने बातचीत में कहा कि केंद्रीय मंत्री शाह में सभी को प्रोत्साहित करने की कला है और हर नजाकत को भी समझते हैं।

उत्तराखंड के लोग क्या चाहते हैं वे यह भी समझते हैं। हरक बोले कि शाह टानिक देने के साथ ही उत्तराखंड में फिर से भाजपा सरकार बनाने की हिदायत दे गए हैं। शाह से उनकी कुछ देर वार्ता भी हुई और अलग से विस्तार से वार्ता करने के लिए भी बोला है। भाजपा मुख्यालय में लंच के दौरान बहुगुणा शाह के समक्ष ही बैठे। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत कुछ देर बाद वहां पहुंचे और बहुगुणा के समक्ष ही कुर्सी खींच कर बैठ गए।

हरक ने कहा कि ऊर्जा निगम में अनिल कुमार के प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्ति विजिलेंस जांच रिपोर्ट की पड़ताल के बाद ही की गई। उनके खिलाफ जांच में कोई ऐसा तथ्य नहीं आया, जिससे नियुक्ति में कोई बाधा पहुंचती।

कहा कि जब कुछ लोगों में प्रतिस्पर्धा होती है तो वे एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते ही हैं। वे आईएएस व पीसीएस अफसरों के विभागीय प्रमुख बनाने के कभी पक्ष में नहीं रहे। विभाग के अफसर के मुखिया बनने से काम काज का संचालन बेहतर होता है।