बीजेपी का बड़ा बयान, कहा महाराष्ट्र के अन्दर हम 30 मिनट में दिखाएंगे ऐसा…

सुप्रीम न्यायालय ने मंगलवार को महाराष्ट्र के गवर्नर को आदेश दिया कि वह 27 नवंबर को प्रदेश विधानसभा में शक्ति परीक्षण सुनिश्चित करें.

अब महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को बुधवार को विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा शीर्ष   न्यायालय  ने गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को आदेश दिया कि वह यह भी सुनिश्चित करें कि सदन के सभी निर्वाचित मेम्बर बुधवार को ही शपथ ग्रहण करें. न्यायालय ने बोला कि समूची प्रक्रिया पांच बजे तक पूरी हो जानी चाहिए. उच्चतम न्यायालय के इस निर्णय के साथ सभी सियासी दलों की रिएक्शन सामने आने लगी है. न्यायमूर्ति एन वी रमण, न्यायमूर्ति अशोक भूषण  न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने बोला कि महाराष्ट्र विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान गुप्त मतदान नहीं हो  विधानसभा की पूरी कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाए. गवर्नर प्रदेश विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष को भी नियुक्त करेंगे जो नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलवाएंगे.

सुप्रीम न्यायालय के निर्णय जानें किस दल ने क्या कहा

– भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, हम उच्चतम न्यायालय के निर्णय का आदर करते हैं. उन्होंने बोला कि कल के फ्लोर टेस्ट के लिए हम तैयार हैं. कल हम बहुमत सिद्ध करने के लिए तैयार है  बहुमत सिद्ध करके दिखाएंगे.

– उच्चतम न्यायालय के निर्णय पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, सत्य परेशान होने कि सम्भावना है  पराजित नही होने कि सम्भावना जय हिंद!!

– उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बाद शिवसेना ने बोला कि सत्य की जीत होगी, उसकी कभी पराजय नहीं हो सकती.

– 27 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा में उच्चतम न्यायालय के आदेश पर फ्लोर टेस्ट कराने के निर्णय पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बोला कि उच्चतम न्यायालय का आज का निर्णय भारतीय लोकतंत्र में एक मील का पत्थर है. कल शाम 5 बजे से पहले यह स्पष्ट हो जाएगा कि बीजेपी का खेल समाप्त हो गया है. कुछ दिनों में महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार होगी.

– उच्चतम न्यायालय के निर्णय पर सोनिया गांधी बोलीं, हम ही फ्लोर टेस्ट जीतेंगे

– कांग्रेस पार्टी नेता पृथ्वीराज चह्वाण ने बोला कि शिवसेना, कांग्रेस, राकांपा सुप्रीम कोर्ट के महाराष्ट्र विधानसभा में शक्ति प्रदर्शन के निर्णय से संतुष्ट है. संविधान दिवस पर संविधान का सम्मान हुआ. महाराष्ट्र विधानसभा में तीन पार्टियों के बहुमत साबित करने का विश्वास जताते हुए बोला कि बीजेपी के दावे की पोल कल खुल जाएगी. उन्होंने बोला कि शक्ति प्रदर्शन का निर्णय भाजपा-अजित पवार की ‘अवैध’  सरकार को तमाचा है, जिन्होंने ‘जनादेश’ को बंधक बनाया.