आम आदमी पार्टी के खिलाफ बीजेपी ने खोला मोर्चा, कुमार विश्वास ने भी लगाया ये आरोप

दिल्ली में एक्ससाइज पॉलिसी में बदलाव को लेकर जहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ मोर्चा खोला तो वहीं आप के पुराने नेता और कवि कुमार विश्वास ने भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

आप के संस्थापक सदस्य रहे कुमार विश्वास ने आरोप लगाया है कि 500 करोड़ में यह डील की गई है। विश्वास के इस आरोप के बाद आप विधायक नरेश बाल्यान के साथ ट्विटर पर उनकी जंग छिड़ गई है। आइए आपको बताते हैं किस तरह दोनों में आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है।

दरअसल, इसकी शुरुआत कुमार विश्वास के उस ट्वीट से हुई, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि 2016 में दिल्ली का एक दारू जमाखोर विधायक उनके पास शराब माफिया को लेकर एक्साइज पॉलिसी में बदलाव कराने की सिफारिश लाया था और उन्होंने दोनों को दुत्कार कर भगा दिया था, लेकिन अब 500 करोड़ में डील हो गई।

विश्वास ने लिखा, ”पीनेवालों की उम्र 21 से 18 करने और 1000 नए ठेके खुलवाने की पालिसी लागू करने की सिफारिश लेकर 2016 में दिल्ली शराब माफिया,दारू जमाख़ोर विधायक के साथ मेरे पास आया था। मैंने दुत्कार कर भगाया था और दोनों नेताओं को चेताया था। अब छोटेवाले के साले ने 500 करोड़ की डील में मामला सैट कर लिया।”

इस पर उत्तम नगर से आप विधायक नरेश बाल्यान बिफर पड़े और कुमार विश्वास को ट्विटर पर जवाब देते हुए लिखा, ”लगता है आज सुबह गलत पदार्थ का सेवन कर लिया है आपने, 2021 तक दिल्ली में शराब पीने की आयु 25 वर्ष थी।

नई नीति के बाद 21 वर्ष की गई है, दूसरा तथ्य यह है कि शराब का एक भी ठेका नहीं बढ़ा है,4 कम हुए है, बाकी हमे पता है की राज्यसभा का दर्द जीवन भर रहेगा, ऐसे ही झूठ फैलाते रहे!!”