यूपी विधान परिषद चुनाव में आजमगढ़-मऊ में भाजपा को करना पड़ा हार का सामना , सपा प्रत्याशी की जमानत जब्त

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अधिकतर सीटों पर जीत हासिल की है। हालांकि, आजमगढ़-मऊ में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की भी जमानत जब्त हो गई है। आजमगढ़ से निर्दलीय प्रत्याशी और भाजपा से निकाले गए एमएलसी यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत ने जीत हासिल की है।

विक्रांत सिंह रिशु ने भाजपा प्रत्याशी के मुकाबले जीत हासिल की। विक्रांत ने भाजपा उम्मीदवार अरुण कांत यादव को 2813 मतों से हराया। निर्दलीय प्रत्याशी विक्रांत सिंह रिशु को कुल 4075 वोट मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी अरुण कांत यादव को महज 1262 वोट ही मिले। वहीं, सपा को भी बड़ा झटका लगा है। हाल ही में आजमगढ़ संसदीय सीट से इस्तीफा देने वाले अखिलेश यादव के उम्मीदवार राकेश यादव की जमानत जब्त हो गई है। राकेश यादव को महज 356 वोट मिले।

स्थानीय निकाय प्राधिकार क्षेत्र से विधान परिषद की रिक्त 36 सीटों में से 27 सीटों पर आज काउंटिंग हुई है। 9 सीटों पर बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत हासिल कर चुकी थी। 27 सीटों के आज नतीजे आए हैं। वाराणसी, आजमगढ़ और प्रतागढ़ में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, सपा का खाता नहीं खुल पाया है। पहली बार यूपी विधान परिषद में भाजपा को बहुमत मिल गया है।