भाजपा और शिवसेना के बीच हिंदुत्व को लेकर जंग जारी , संजय राउत ने कहा ऐसा…

भाजपा और शिवसेना के बीच हिंदुत्व को लेकर जंग जारी है। दोनों ही दल खुद को दूसरे से बड़े हिंदुत्ववादी के तौर पर प्रोजेक्ट करने की कोशिश में हैं। इस बीच शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि भाजपा तो नव हिंदुत्ववादी है।

उन्होंने कहा, ‘शिवसेना देश की पहली ऐसी पार्टी है, जिसने हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ा था। भाजपा तो नव हिंदुत्ववादी है। उन्हें इतिहास का ज्ञान ही नहीं है। शायद किसी ने उनकी इतिहास के किताब के पन्ने फाड़ दिए हैं। लेकिन समय-समय पर हम उन्हें जानकारी देते रहे हैं।’ इससे पहले संजय राउत ने सोमवार को भी भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा था कि यदि बाबरी विध्वंस के बाद शिवसेना उत्तर भारत में चुनाव लड़ती तो उसका पीएम होता।

संजय राउत ने कहा था कि बाबरी ढांचे के विध्वंस के बाद शिवसेना की देश भर में लहर थी। यदि हमने उस वक्त भाजपा को उत्तर भारत में मौका न दिया होता तो हमारा पीएम होता। उनका कहना था कि हमने भाजपा को महाराष्ट्र में सबसे कमजोर पार्टी से लेकर टॉप पर पहुंचा दिया और उत्तर भारत उनके लिए छोड़ दिया। इसके बाद भी भाजपा महाराष्ट्र में हमें ही कमजोर करने में जुट गई।

बता दें कि रविवार को शिवसेना के प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की जयंती थी। इस मौके पर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर वार करते हुए कहा था कि हमारी गलती थी कि हमने 25 सालों तक उसके साथ गठबंधन किया था।