बिल गेट्स ने दी चेतावनी, कहा डोनाल्ड ट्रंप की सनक फिर ला…

इन दिनों भी ट्रंप के समर्थक लॉकडाउन के विरोध में अमेरिका के विभिन्न प्रांतों में रैलियां निकाल रहे हैं. इस हफ्ते से कुछ अमेरिकी राज्यों में लॉकडाउन खुलने भी जा रहा है.

 

ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापकबिल गेट्स (Bill Gates) ने चेतावनी दी है कि लॉकडाउन हटाने से कोरोना का दूसरा पहले से कहीं ज्यादा भयावह दौर आ सकता है.

अमेरिका में कोरोना संक्रमण से कोहराम मचा हुआ है. अब तक वहां 54 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या करीब 10 लाख के पास पहुंच गई है.

इसके बावजूद अमेरिका के कुछ राज्यों में इस हफ्ते से लॉकडाउन खुलने लगा है. ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने अमेरिका को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन हटाने से कोरोना का दूसरा दौर आ सकता है जिससे भारी नुकसान होगा.

सीएनएन से बातचीत करते हुए बिल गेट्स ने कहा, ‘अगर अभी लॉकडाउन खुलता है, तो अमेरिका में फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ सकता है.

इसमें कोई शक नहीं कि अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कब क्या कर बैठे-बोल बैठे, इसको लेकर कोई भी निश्चित तौर पर नहीं कह सकता है.

हालिया कोरोना वायरस संक्रमण का जो कहर अमेरिका पर बरपा हो रहा है, उसके लिए अमेरिकियों का एक बड़ा वर्ग ट्रंप के बड़बोलेपन उनकी शुतुरमुर्गी सोच को ही जिम्मेदार मानता है.