कबाड़ कारोबारी से बाइक सवार युवकों ने बंदूक की नोंक पर लुटे 45 लाख, तलाश में जुटी पांच टीमें

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में एक दुस्साहिक घटना सामने आई है। यहां के नंदग्राम में बाइक सवार तीन युवकों ने शाम बंदूक की नोंक पर एक कबाड़ कारोबारी से 45 लाख रुपये लूट लिए। इतना ही नहीं लूट के बाद भागते समय बदमाशों ने एक शख्स से स्कूटी भी छीन ली। पुलिस ने दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। पुलिस की पांच टीमें बनाई गई है।

गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद के मलिक नगर निवासी फरमान (32) स्क्रैप डीलर का काम करते हैं। वह सोमवार को शाम करीब साढ़े पांच बजे अपने महिंद्रा टीयूवी 300 में दोस्त आसिफ के साथ दिल्ली के सीलमपुर से अपने घर जा रहा था। फरमान के पिता फैमीद ने बताया कि मेरा बेटा और उसका दोस्त दिल्ली से लौट रहे थे। राज नगर एक्सटेंशन रोड पर पहुंचे। वहां बहुत अधिक ट्रैफिक था।

इसके बाद उन्होंने एक भट्टा नंबर-5 जाने वाली एक लिंक रोड पर जाने का फैसला लिया। ये रोड मेरठ हाईवे से जुड़ती है। उन्होंने कहा कि सड़क की हालत ठीक नहीं होने के कारण फरमान धीरे-धीरे गाड़ी चला रहा था। तभी अचानक बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनकी गाड़ी को रोक लिया।

एक बदमाश के पास बंदूक थी, जबकि दूसरे के पास हथौड़ा था। उन्होंने ड्राइवर की तरफ का शीशा तोड़ दिया और बंदूक तान दी। इसके बाद बदमाशों ने नकदी से भरा बैग मांगा। हथियारों को देखकर कार सवार दोनों लोग डर गए और बैग उन्हें सौंप दिया। उन्होंने कहा कि बैग में 44.9 लाख रुपये नकद थे। फरमान ने पुलिस को बताया कि वे हमारे फोन और कार की चाबियां भी बदमाश ले गए।

बताया गया है कि भागते समय बदमाशों की एक बाइक खराब हो गई। उन्होंने बाइक को स्टार्ट करने की कोशिश की, लेकिन वह स्टार्ट नहीं हुई। आरोप है कि कुछ मीटर की दूरी पर उन्होंने एक स्कूटी सवार शख्स को रोका और बंदूक की नोक पर उसे स्कूटी छीन लिया। स्कूटी सवार भूपेश कुमार (35) ने बताया कि चोरी शाम करीब साढ़े सात बजे हुई।

डीसीपी (शहर) निपुन अग्रवाल ने बताया कि दोनों शिकायतों के आधार पर अलग-अलग मुकदमा दर्ज किए हैं। मामले की जांच के लिए आठ टीमें गठित की गई हैं और सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। हमने उस बाइक को भी जब्त कर लिया है, जिसे बदमाशों ने अपराध में इस्तेमाल किया था।