बिहार में लगेगा लॉकडाउन, सरकार ने दिया ये संकेत, जाने पूरी खबर

नीतीश कुमार ने मंगलवार को सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ भी विस्तृत बैठक की थी और कोविड-19 संक्रमण के हालात पर फीडबैक लिया था.

इसके साथ ही नीतीश कुमार ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि वह जल्द से जल्द पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज को पूर्ण रूप से डेडीकेटेड कोविड-19 अस्पताल के तौर पर विकसित करें ताकि ज्यादा से ज्यादा मरीजों का इलाज हो सके.

ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए क्या बिहार में लॉकडाउन लगाना चाहिए? बिहार में लॉकडाउन लगाने को लेकर आज कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है और उसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी संकेत दिए हैं.

दरअसल, आज सरकार की Crisis Management Group की बैठक होनी है और नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा था कि प्रदेश में लॉकडाउन लगे या ना लगे इसको लेकर फैसला आज की बैठक में लिया जाएगा.

बिहार में कोविड-19 संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए प्रदेश में लॉकडाउन लगाने की मांग लगातार उठ रही है. पिछले 24 घंटे में बिहार में 12604 नए मामले सामने आए हैं और 85 मरीजों की मौत हो गई है. बिहार में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 94274 पहुंच गई है.