बिहार चुनाव Result पर भाजपा मुख्यालय में ये क्या बोल गये पीएम मोदी… लगा झटका…

भाजपा मुख्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है. इस दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को बिहार जीत का श्रेय दिया है. उन्होंने जेपी नड्डा आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगवाए. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आज आभार व्यक्त करता हूं महान देश की महान जनता का. मैं आज धन्यवाद अर्पित करता हूं देश के कोटि-कोटि नागरिकों का.

पीएम मोदी ने कहा कि धन्यवाद इसलिए नहीं कि उन्होंने चुनावों में भाजपा को इतनी बड़ी सफलता दी है, इसके तो वो हकदार हैं ही. धन्यवाद इसलिए क्योंकि लोकतंत्र के इस महान पर्व को हम सभी ने मिलकर बहुत उत्साह से मनाया है. चुनाव भले ही कुछ सीटों कुछ क्षेत्रों पर हुआ हो, लेकिन मंगलवार सुबह से लेकर देर रात तक पूरे देश की नजरें टीवी, सोशल मीडिया चुनाव आयोग की वेबसाइट पर थीं. लोकतंत्र के प्रति हम भारतीयों की जो आस्था है उसकी मिशाल पूरी दुनिया में कहीं नहीं मिलती.

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना के इस संकट काल में ये चुनाव कराना आसान नहीं था. लेकिन हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं इतनी सशक्त हैं, पारदर्शी हैं, कि इस संकट के बीच भी उन्होंने इतना बड़ा चुनाव कराकर दुनिया को भी भारत के ताकत की पहचान करा दी है. इन चुनाव परिणामों में भाजपा को NDA को अपार जनसमर्थन मिला है. इसके लिए भाजपा, NDA के लाखों कार्यकर्ता भाइयों-बहनों को जितनी बधाई दूं उतनी कम है. मैं हर कार्यकर्ता उनके परिवार जनों को हृदय से बधाई देता हूं.

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा पूर्व में जीती, मणिपुर में कमल का झंडा फहरा दिया. भारतीय जनता पार्टी पश्चिम में जीती, गुजरात में जीती. भाजपा को उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश में विजय प्राप्त हुई. भाजपा को दक्षिण में कर्नाटका-तेलंगाना में सफलता मिली. 21वीं सदी के भारत के नागरिक, बार-बार अपना संदेश स्पष्ट कर रहे हैं. अब सेवा का मौका उसी को मिलेगा, जो देश के विकास के लक्ष्य के साथ ईमानदारी से काम करेगा. हर राजनीतिक दल से देश के लोगों की यही अपेक्षा है कि देश के लिए काम करो, देश के काम से मतलब रखो.

उन्होंने यह भी कहा कि देश का विकास, राज्य का विकास, आज सबसे बड़ी कसौटी है आने वाले समय में भी यही चुनाव का आधार रहने वाला है. जो लोग ये नहीं समझ रहे, इस बार भी उनकी जगह-जगह जमानत जब्त हो गई है. आज देश, भारतीय जनता पार्टी पर जो स्नेह दिखा रहा है, एनडीए पर जो स्नेह दिखा रहा है उसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि भाजपा ने, एनडीए ने देश के विकास को, लोगों के विकास को अपना सर्वोपरि लक्ष्य बनाया हुआ है. हम हर वो काम करेंगे जो देश को आगे ले जाए.

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपाइयों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि आज भाजपा ही देश की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, जिसमें गरीब, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, अपना प्रतिनिधित्व देखते हैं. आज भाजपा ही देश की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, जो समाज के हर वर्ग की आवश्यकताओं को समझती है, उनके लिए काम कर रही है. आज भाजपा ही एकमात्र पार्टी है जो राष्ट्रीय आकांक्षाओं के साथ ही हर क्षेत्र के गौरव को भी उतने ही गर्व के साथ अपने साथ लेकर चलती है. देश के नौजवानों को सबसे ज्यादा भरोसा किसी पर है तो वो भाजपा है. दलितों-पीड़ितों-शोषितों की अगर कोई आवाज है, तो वो भाजपा है.

उन्होंने आगे कहा कि आर्थिक सुधार हो, कृषि सुधार हों या फिर देश की सुरक्षा, शिक्षा की बात हो, नई व्यवस्थाओं की बात हो या फिर किसानों-श्रमिकों का हित, ये भाजपा ही है जिस पर देश आज सबसे ज्यादा भरोसा कर रहा है. ये भरोसा भाजपा के लिए, मेरे लिए, आपके प्रधानसेवक के लिए बहुत बड़ी पूंजी है. ये भाजपा ही है जिसके लिए जनता जनार्दन का स्नेह बढ़ता ही जा रहा है. लोकसभा चुनाव में पार्टी ने पहले से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार में अपनी वापसी की. बिहार में 3 बार सरकार में रहने के बाद भाजपा ही एकमात्र पार्टी है, जिसकी सीटों में बढ़ोतरी हुई.

उन्होंने आगे कहा कि बिहार तो सबसे खास है. अगर आज आप मुझे बिहार के चुनाव नतीजों के बारे में पूछेंगे तो मेरा जवाब भी जनता के जनादेश की तरह साफ है- बिहार में सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र की जीत हुई है. बिहार में विकास के कार्यों की जीत हुई है. बिहार में सच जीता है, विश्वास जीता है. बिहार का युवा जीता है, माताएं-बहनें-बेटियां जीती हैं. बिहार का गरीब जीता है, किसान जीता है. ये बिहार की आकांक्षाओं की जीत है, बिहार के गौरव की जीत है.