बिहार चुनाव: पीएम मोदी व सीएम योगी ने किया कमाल, भीड़ के साथ…

मोदी के चुनाव प्रचार के असर क्षेत्र में शामिल बिहार की 101 सीटों में ज्यादातर पर एनडीए के उम्मीदवार जीत चुके हैं । योगी की आंधी में राजद व कांग्रेस पार्टी के कई पुराने गढ़ भी जमींदोज हो गए ।

 

बिहार के 17 जिलों की 75 से अधिक विधान सभा क्षेत्रों के चुनाव परिणाम पर योगी इफेक्ट साफ दिखा । सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में कुल 19 रैलियां की थी ।

यूपी में उपचुनाव के व्यस्त प्रोग्राम व बिहार में एनडीए उम्मीदवारों की जबरदस्त मांग के बीच योगी ने अंधाधुन्ध अंदाज में जन सभाएं की । जंगल राज व करप्शन को लेकर विपक्ष पर सीधा हमला बोलने के साथ योगी ने अपनी जन सभाओं में अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास व कश्मीर में धारा 370 हटाने को बड़ा मामला बनाया ।

पीएम मोदी ने बिहार चुनाव के चार दिनों में कुल 12 रैलियां कीं। 23 अक्टूबर को सासाराम, गया, भागलपुर, 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर व पटना, 1 नवंबर को पूर्वी चंपारण, छपरा व समस्तीपुर; 3 नवंबर को आखिरी चरण में पीएम ने पश्चिम चंपारण, सहरसा व फारबिसगंज में चुनावी जन सभाओं को संबोधित किया ।

बिहार चुनाव (Bihar Elections) के परिणाम में भी पीएम मोदी व योगी की जोड़ी का कमाल देखने को मिला। यूपी में उपचुनाव की व्यस्तता के बावजूद सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 17 जिलों में 19 सभाएं की।

पीएम की जन सभाओं वाले इलाकों में एनडीए ने जबरदस्त जीत दर्ज की. योगी के प्रचार वाली 19 विधान सभा सीटों में से ज्यादातर पर एनडीए (National Democratic Alliance) के उम्मीदवार चुनाव जीते।