बिहार चुनाव : महज 12 वोटों से हारा ये नेता , हो रहा अफ़सोस , कहा बस एक बार…

बरबीघा निर्वाचन क्षेत्र में जदयू के सुदर्शन कुमार ने कांग्रेस पार्टी के गजानन शाही को महज 113 वोटों से हराया, जबकि भोरे निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवारों के बीच जीत-हार का फासला मात्र 462 वोटों का रहा .

 

वहीं, डेहरी में राजद के फतेबहादुर ने बीजेपी के सत्य नारायण सिंह को 464 वोटों से मात दी . चुनाव परिणाम में एक हजार से कम वोटों के अंतर से जीतने वाले विधानसभा क्षेत्रों में बखरी में 717, रामगढ़ में 189, चकाई में 581, मटिहानी में 333 व कुढ़नी में 712 वोटों के अंतर से जीतने वाले उम्मीदवार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को चुनाव मैदान में शिकस्त दी .

हिलसा विधानसभा सीट पर जदयू के कृष्ण मुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया व राजद के अत्रीमुनि उर्फ शक्ति सिंह यादव के बीच सबसे कम मात्र 12 वोटों का अंतर सामने आया .

हालांकि राजद के विरोध के कारण आयोग ने देर रात तक अंतिम चुनाव परिणाम इस सीट का जारी नहीं किया . वहीं, बछवाड़ा में 699 व परबत्ता निर्वाचन क्षेत्र में 951 वोटों के अंतर के कारण जीत-हार के अंतिम फैसला में देरी हुई .

2015 के विधानसभा चुनाव में यहां से राजद के शक्ति सिंह यादव ने लोजपा की दीपिका कुमारी को 26,076 वोटों के अंतर से हरा दिया था . 2010 में यहां से जदयू की उषा सिन्हा जीती थीं . हिलसा विधानसभा सीट बिहार के नालंदा जिले का भाग है . यहां अब तक कुल 14 बार विधानसभा चुनाव हुआ है, जिसमें से इस सीट पर सबसे ज्यादा तीन बार जदयू व कांग्रेस पार्टी व दो बार जनसंघ के प्रत्याशी विधायक रह चुके हैं .

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, जदयू ने हिलसा विधानसभा सीट से राजद को महज 12 वोटों से हराया है. जदयू के कृष्णमुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया को 61,848 वोट मिले, जबकि राजद उम्मीदवार आत्री मुनि उर्फ शक्ति सिंह यादव को 61,836 वोट मिले . यानी इन दोनों प्रत्याशियों के बीच जीत-हार का फासला केवल 12 वोट का ही रहा . बता दें कि देर रात यह निर्णय आया . बता दें कि राजद ने हिलसा सीट पर धांधली का आरोप लगाया .

बिहार में कड़े मुकाबले के बाद आखिरकार नीतीश की नैया पार हो ही गई. 125 सीटों के साथ बिहार में फिर एक बार एनडीए की सरकार बनेगी. बिहार ने एक बार फिर से नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले एनडीए को जनादेश दिया है, मगर मुकाबला बहुत ज्यादा टक्कर का देखने को मिला.

बिहार चुनाव में कई ऐसी सीटें रहीं, जहां मुकाबला न केवल दिलचस्प था, बल्कि बहुत ज्यादा करीबी रहा. जनता दल यूनाइटेड ने हिलसा विधानसभा सीट से महज 12 वोटों से जीत दर्ज की है.