बड़ी खबर: आज ज्ञानवापी मस्जिद मामले में शिवलिंग की कार्बन डेटिंग को लेकर आएगा बड़ा फैसला

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर आज यानी शुक्रवार को कोर्ट फैसला सुनाएगा। ज्ञानवापी-मां श्रृंगार गौरी मामले पर फैसला वाराणसी के जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश के कोर्ट में सुनाया जाएगा।

सर्वे के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने से मिले कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग और साइंटिफिक टेस्ट की मांग को लेकर याचिका दायर की गई है।ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने में मिले कथित शिवलिंग की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण यानि ASI से वैज्ञानिक पद्धति से जांच की मांग पर आज बड़ा फैसला आ सकता है।

शिवलिंग की आकृति की कार्बन डेटिंग कराने के आवेदन पर जिला जज डॉ अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में 12 अक्तूबर को सुनवाई हुई थी। सुनवाई के बाद आदेश के लिए 14 अक्तूबर यानि आज की तिथि नियत की थी।पिछली सुनवाई यानी 11 अक्टूबर को कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग और साइंटिफिक टेस्ट के मामले में बहस पूरी हो गई थी.

जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 12 अक्तूबर को सुनवाई के दौरान अंजुमन इंतजामिया ने अपना पक्ष रखा फिर वादिनी संख्या 2 से 5 तक के अधिवक्ता विष्णुशंकर जैन ने प्रति उत्तर में हिंदू पक्ष की दलीलें पेश की।