पाकिस्तान से अभी अभी आई बड़ी खबर, इमरान खान को लाहौर के अस्पताल में किया गया भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और इमरान खान की रैली में गुरुवार को गोलीबारी हो गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद फैसल जावेद समेत 13 अन्य घायल हो गए.प्रदर्शनकारियों ने इमरान पर हमले के पीछे ISI चीफ मेजर जनरल फैसल का हाथ होने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की ओर से इसे लेकर एक वीडियो शेयर किया गया है।

इस हमले के विरोध में इमरान खान के समर्थकों ने देशभर में प्रदर्शन शुरू कर दिया है.  पीटीआई नेता इमरान इस्माइल ने बताया कि पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के दोनों पैरों में तीन गोलियां लगी हैं, जिन्हें सर्जरी कर निकाल दिया गया है.

बुलेट के कुछ टुकड़े अब भी मौजूद हैं. हमले के वक्त इस्माइल पीटीआई चीफ इमरान खान के बगल में ही खड़े थे. उन्होंने बताया कि हमलावर ने AK-47 से फायरिंग की और वह कंटेनर के बिल्कुल करीब था.

इमरान खान के करीबी माने जाने वाले व पीटीआई नेता असद उमर ने कहा कि पार्टी चीफ ने हमले के पीछे तीन लोगों का नाम लिया है। जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भी शामिल हैं। असद ने इमरान के हवाले से कहा, ‘उनका मानना ​​है कि हमले में तीन लोग शहबाज शरीफ, राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल शामिल हैं। उन्हें पहले भी इस बात की जानकारी मिली थी जिसके आधार पर वो यह कह रहे थे।’

PTI ने ट्वीट करके कहा, ‘जब नॉन-पॉलिटिकल लोग राजनीतिक प्रेस कॉन्फ्रेंस करें और जनता यह देखे कि इमरान खान को धमकी देने वालों के खिलाफ कोई ऐक्शन नहीं लिया जा रहा है, ऐसे में अविश्वास का माहौल पैदा होता है। पेशावर में कॉर्प्स कमांडर हाउस के सामने लोगों का धरना-प्रदर्शन होना वाकई चिंताजनक हालात है!’