उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुआ बड़ा हादसा , टायर फटने से डबल डेकर बस में लगी आग

त्तर प्रदेश के बाराबंकी में बुधवार की सुबह टायर फटने से एक प्राइवेट डबल डेकर बस में आग लग गई। बस में चीख पुकार मच गई, बस में सवार करीब 50 यात्रियों ने उतरकर जान बचाई। देखते ही देखते बस आग का गोला बन गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों सहयोग से आग पर काबू पाया, हालांकि तब तक बस पूरी तरह जल गई थी। यात्रियों का लाखों का सामान भी बस के साथ जलकर राख हो गया। इस दौरान यातायात ठप रहा। ये यात्रियों को लेकर दिल्ली से गोरखपुर जा रही थी।

सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और बस में लगी आग पर किसी तरह काबू पाया। लेकिन तब तक बस जलकर राख हो चुकी थी। बिहार के सुपौल के रहने वाले बस मालिक दिनेश चौधरी ने बताया कि बस में 45 यात्री के साथ 4 स्टाफ था, सभी सुरक्षित हैं। वहीं, बस में सवार यात्रियों ने बताया कि उनके पास जो बैग थे वह तो निकाल लिया लेकिन बस की डिग्गी मे उनकी अटैची समेत अन्य सामान था जिसे निकालने का समय नहीं मिला। यात्रियों ने बताया कि उनका लाखों रुपए का सामान भी बस के साथ जलकर राख हो गया। पुलिस ने दूसरी बस करा कर सभी यात्रियों को अपने गंतव्य तक भेजा।

ये घटना अंसद्रा थाना क्षेत्र का है। दिल्ली से गोरखपुर जा रही डबल डेकर बस बुधवार को जैसे नईसड़क देवीगंज मार्ग स्थित खुशेहटी नहर पुलिया के पास पहुंची उसका दाहिना टायर फट गया। बस से धुआं उठने लगा। यात्रियो के शोर मचाने पर बस में अफरा-तफरी मच गई। ड्राइवर के बस रोकते ही आग की लपटें उठने लगी। यात्रियों में चीख पुकार के साथ भगदड़ मच गई। आधा अधूरा सामान लेकर बस के यात्री जल्दी से बाहर की ओर भागे। देखते ही देखते कुछ ही मिनट में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।