सावधान ! दुबई में 969 लोगों को…लगाया, जानिए पूरा मामला

सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाये रखने के लिए दुबई पुलिस हमेशा गश्त करती रहती है, और नियम तोड़ने वालों पर पुलिस द्वारा जुर्माना भी लगाया जाता है।

दुबई माउंटेड पुलिस विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर एक्सपर्ट मोहम्मद अल अदहब ने कहा कि दुबई पुलिस के घोड़े की गश्त ने 969 लोगों पर राष्ट्रीय लॉकडाउन के दौरान प्रतिबंधों का उल्लंघन करने का जुर्माना लगाया।

उन्होंने कहा कि, उन्होंने सुरक्षा बढ़ाने और उल्लंघनकर्ताओं को पकड़ने के लिए 26 मार्च से 19 मई के बीच दुबई में 447 गश्त की।
उन्होंने बताया की “घुड़सवार पुलिस गश्ती दल ने 260 वाहनों और 969 पैदल यात्रियों पर जुर्माना लगाया, जिनमें COVID-19 एहतियाती उपायों का उल्लंघन करने वाले लोग भी शामिल थे। माउंटेड पुलिस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फ्रंटलाइन पर काम कर रही है।”

उन्होंने कहा कि घुड़सवार पुलिस गश्त तंग गलियों और जगहों में प्रवेश कर सकती है, जो पुलिस गाड़ियों से नहीं पहुंच सकते हैं और जनता को आंदोलन प्रतिबंधों और सुरक्षा उपायों के बारे में शिक्षित करने में एक प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं।

दुबई में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं, रमजान के पुरे माह में भी लॉकडाउन लागू रहा और लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गयी।

पुरे राज्य में सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया ताकि कोरोना प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों का कोई उलंघन न कर सके।