न्यूजीलैंड दौरे से पहले टीम इंडिया का ये खिलाडी हुआ बाहर, जानिए क्या है गलती

भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के कठिन दौरे से पहले झटका लगा है. टीम के बैकअप ओपनर के तौर पर न्यूजीलैंड दौरे पर भेजे जाने वाले पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए हैं.

 

टीम के युवा ओपनर पृथ्वी को चोट की वजह से न्यूजीलैंड ए टीम से बाहर होना पड़ा है. पृथ्वी को घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के दौरान खेलते हुए चोट लगी थी.

भारतीय टीम के आतिशी युवा टेस्ट ओपनर पृथ्वी विदेशी दौरे से पहले चोटिल होने के बाद बाहर होना पड़ा है. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले दो एक्सरसाइज मैचों में भारत-ए की ओर से नहीं खेलेंगे. शॉ को चोट के कारण इस सीरीज से हटना पड़ा है.

बीसीसीआइ की ओर से बोला गया कि न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले वनडे  चार दिवसीय मैचों में उनकी सहभागिता को लेकर बाद में निर्णय लिया जाएगा. बीसीसीआइ ने बोला कि पृथ्वी को मुंबई  कर्नाटक के बीच खेले गए रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान तीन जनवरी को फील्डिंग करते समय कंधे में चोट लग गई थी. पृथ्वी इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं.

गौरतलब है वेस्टइंडीज के विरूद्ध पृथ्वी ने हिंदुस्तान की तरफ इंटरनेशनल डेब्यू किया था. पृथ्वी ने अपने पहले ही मैच में शानदार शतक बनाकर सबका ध्यान खींचा था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए पृथ्वी प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उन्हें दौरे से वापस लौटना पड़ा था.