जीत से पहले केजरीवाल ने किया ये काम, देख पीएम मोदी हुए हैरान

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर मतदान के बाद एग्जिट पोल के अनुमान भी सामने आ गये हैं जो एक बार फिर आम आदमी पार्टी की सरकार बनने की ओर इशारा कर रहे हैं।

 

एग्जिट पोल के अनुमानों में आप के विकास वाला नारा कामयाब होता नजर आ रहा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी के तमाम मुद्दे फेल होते दिखाई दे रहे हैं।

यहां तक कि बीजेपी का सबसे बड़ा और प्रमुख एजेंडा भी दिल्ली चुनाव में पीछे छूटता दिखाई दिया। एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभर कर आ रही है उसके बाद भाजपा और तीसरे नंबर पर कांग्रेसी बताई जा रही है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। इन एग्जिट पोल ने केंद्र की भाजपा सरकार को तनाव में ला दिया है।

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनती दिख रही है, हालांकि इसका फाइनल फैसला 11 फरवरी को होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के तमाम कद्दावर नेता अरविंद केजरीवाल से दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार करने में पीछे ही रह गए।

दिल्ली की जनता ने नागरिकता कानून और राष्ट्रवाद जैसे मुद्दे को पीछे छोड़कर विकास के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल को चुना है।