एशिया कप 2022: भारत पाक के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मैच से पहले बोले गांगुली-“ट्रॉफी जीतने पर ध्यान…”

27 अगस्त से यूएई में एशिया कप 2022  का आगाज हो रहा है. टीम इंडिया  23 अगस्त को दुबई  के लिए रवाना होगी.इस महामुकाबले का फैंस कितनी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि महज 2 घंटे में ही पहले बैच के सारे टिकट बिक गए थे.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को बड़ी सलाह दी है. गांगुली ने कहा है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले पर ध्यान देने के बजाए एशिया कप जीतने पर फोकस करना चाहिए. भारत पाकिस्तान पिछली बार जब टी20 वर्ल्ड 2021 में एक दूसरे से भिड़े थे तब भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

एशिया कप का आयोजन श्रीलंका  में होना था लेकिन वहां के राजनीतिक आर्थिक हालात को देखते हुए इसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया. भारत  इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर खेलने उतरेगा. भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान  के खिलाफ 28 अगस्त को खेलेगा.

भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप में लीग स्टेज के बाद दो बार और टकरा सकती हैं. एक सुपर-फोर में दूसरा फाइनल में इन दोनों टीमों का मुकाबला हो सकता है. वैसे, भारत और पाकिस्तान की टीमें कभी भी एशिया कप के फाइनल में नहीं भिड़ी हैं.