WTC फाइनल से पहले सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा दी ये ख़ास टिप्स, करने को कहा…

तेंदुलकर ने इस दौरान बताया कि अगर मैच के चौथे-पांचवें दिन स्पिनर को पिच से मदद नहीं मिलती है, तो उन्हें सीधी गेंद करनी चाहिए, जिससे बल्लेबाज थोड़ा कन्फ्यूज हो जाता है।

 

तेंदुलकर ने कहा कि बल्लेबाज को लगता है कि गेंद स्पिन होगी, लेकिन अगर ऐसे में सीधी गेंद आती है, तो बल्लेबाज चकमा खा सकते हैं। तेंदुलकर ने इसके लिए मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न का उदाहरण दिया, जो बिना पिच की मदद के भी कई विकेट चटका डालते थे।

उन्होंने कहा, ‘दोनों को बल्ले को अपने शरीर के करीब रख कर खेलना होगा। शॉट खेलने के लिए बल्ला उठाते समय आपके हाथों को आपके शरीर के जितना संभव हो उतना करीब होना चाहिए।’ तेंदुलकर ने कहा कि दोनों टीमों की गेंदबाजी में एक जैसी मजबूती है, लेकिन इंग्लैंड में डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले दो टेस्ट मैच खेलने के कारण न्यूजीलैंड की टीम बेहतर स्थिति में होगी। उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड की गेंदबाजी में विविधता है।

टिम साउदी दाएं हाथ के बल्लेबाजों से गेंद को बाहर की तरफ निकालते हैं, तो वही ट्रेंट बोल्ट गेंद को अंदर की तरफ लाते हैं। काइल जैमीसन तेजी से टप्पा खिलाते हैं तो नील वेगनर शॉट पिच गेंदों का शानदार इस्तेमाल करते हैं।’

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल को कुछ खास टिप्स दिए हैं।

तेंदुलकर ने बताया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दोनों को किस तरह फाइनल मैच में बल्लेबाजी करनी चाहिए। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाना है। ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ही सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतारेगा। मयंक अग्रवाल पिछले कुछ समय से टीम से बाहर ही चल रहे हैं।