कर्नाटक में चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका , इस नेता ने किया ऐसा…

कर्नाटक में चुनाव से पहले कांग्रेस को झटके लगने शुरू हो गए हैं। ​​कांग्रेस छोड़ने के फैसले के बाद सीनियर नेता सी एम इब्राहिम मूवमेंट शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “मेरे लिए फिलहाल तीन विकल्प हैं…

जेडीएस, टीएमसी और समाजवादी पार्टी। टीएमसी और समाजवादी पार्टी के लोग मुझसे संपर्क कर रहे हैं। कर्नाटक में चुनाव से पहले कई लोग कांग्रेस छोड़ देंगे।”

इब्राहिम ने कहा, “हम अलिंग नाम से नया आंदोलन शुरू करेंगे। वे एक साथ शामिल होंगे और अन्य सभी पिछड़े वर्गों और दलित समुदाय को अपने साथ ले जाने की अपील करेंगे। फरवरी से कुडालसंगम से इसकी शुरुआत होगी।”

कर्नाटक विधान परिषद में विपक्ष का नेता नहीं बनाए जाने से सी एम इब्राहिम नाखुश थे। उन्होंने बीते गुरुवार को कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया था। कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया पर बार-बार निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही अपने अगले राजनीतिक कदम की घोषणा करेंगे। वैसे वह लंबे समय तक सिद्धरमैया के करीबी रहे हैं।

इब्राहिम ने कहा था कि मैं खुश हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुझे उस बोझ से मुक्त कर दिया जो मेरे ऊपर था, अब मैं अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हूं। मैं शीघ्र ही राज्य में अपने शुभचिंतकों से बात करूंगा। यहां अब कांग्रेस मेरे लिए बंद अध्याय है। उन्होंने कहा कि वह सिद्धरमैया की खातिर और उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस से जुड़े थे। उन्होंने इस संबंध में अपने प्रयास गिनाए। उन्होंने कहा, ‘‘बस इस व्यक्ति (सिद्धरमैया) की खातिर मैंने देवगौड़ जैसे नेता और जनता दल को छोड़ा, लेकिन उन्होंने मुझे क्या दिया?’’