चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस के महासचिव यतीश नाइक ने दिया इस्तीफा जाने पूरी खबर

गोवा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव यतीश नाइक ने राज्य विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले इस्तीफा दे दिया। पार्टी उम्मीदवारों की पहली दो सूचियों से बाहर रहने वाले नाइक ने मंगलवार को आखिरकार इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी ने उन्हें आगामी चुनाव लड़ने के लिए एक सीट देने का वादा किया था। नाइक उन पहले नौ लोगों में से एक थे, जो पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो के साथ कोलकाता में ममता बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हुए थे। बता दें कि पूर्व सीएम फतोरदा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ दी थी और घोषणा की थी कि वह एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पंजिम निर्वाचन क्षेत्र से आगामी चुनाव लड़ेंगे।

वहीं, टीएमसी ने मंगलवार को अपनी तीसरी सूची जारी कर छह और निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। इसमें मापुसा के लिए तारक अरोलकर, सालिगाओ के लिए एक पूर्व सरपंच भोलानाथ घाडी सखलकर को चुना गया है, जबकि जयेश शेतगांवकर मोरमुगाओ से चुनाव लड़ेंगे और सैफुला खान को वास्को से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है।

कांता गौडे क्यूपेम से और राखी नाइक संगुम से चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि जिन उम्मीदवार के टिकट मंगलवार को घोषित किए गए, वे पिछले महीने ही टीएमसी में शामिल हुए थे। अब देखना यह है कि क्या वे मतदाताओं पर प्रभाव डाल पाएंगे।

गोवा में अगले महीने 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी को है। नामांकन की जांच 29 जनवरी को की जाएगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 31 जनवरी को है।