शादी करने से पहले जान ले ये बात, नहीं हो जाएँगे परेशान

यह प्रश्न महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि आप शादी के बाद भी अपनी नौकरी जारी रखना चाहेंगे। ऐसे में अगर आप ऑफिस में व्यस्त हैं, तो आपके पति घर पर खाना तैयार रख सकते हैं।

 

हमेशा ऐसा होता है कि शादी के बाद दोस्तों से दूरी बन जाती है। विशेष रूप से, लड़कियां अपने पुरुष-मित्रों से दूरी बनाती हैं क्योंकि उनके पति इसे पसंद नहीं करते हैं। अगर आपका होने वाला पति ऐसा है, तो अपनी शादी के बारे में थोड़ा और सोचें।

आजकल ऐसे बहुत कम पति हैं जो अपनी पत्नी को शादी के बाद काम करने से मना करते हैं। लेकिन फिर भी, अपने साथी से इस बारे में एक बार बात कर लें ताकि बाद में कोई गलतफहमी न हो।

कई जोड़ों के साथ देखा गया है कि उन्हें शादी के बाद अपने खाने-पीने की आदत बदलनी पड़ती है, जो कि गलत है। प्यार और स्वास्थ्य अलग-अलग जगहों पर हैं। इसीलिए अपने पार्टनर से इस बात को क्लियर करें।

एक-दूसरे की आदतों, उनकी पसंद-नापसंद के बारे में जानना जरूरी है। यह बातचीत शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका भी है। कई बार, जब अभ्यास समान होते हैं, तो भविष्य में होने वाली कई समस्याएं आसानी से हल हो जाती हैं। इसके अलावा, जीवन का पता लगाने के लिए मजेदार है। पढ़ाई, खाना पकाने और यात्रा से लेकर उनकी जीवन शैली के बारे में जानने की कोशिश करें।

क्या आप विवाहित जीवन में कदम रखने के लिए तैयार हैं? यदि हाँ, तो कुछ चीजें हैं जो आपको ‘शादी का लड्डू’ चखने से पहले करनी चाहिए। अपने साथी से निम्नलिखित प्रश्न अवश्य पूछें (शादी करने से पहले), ताकि आपके खुशहाल जीवन में कोई परेशानी न हो।