दिवाली से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बढ़ाई इन लोगो की सैलरी, हर महीने 2 से 3 हजार का इजाफा

दिवाली से पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उपनल कर्मचारियों को तोहफा दिया है। उत्तराखंड सरकार ने उपनल कर्मचारियों के मानदेय में बढोत्तरी का आदेश कर दिया है।

इससे दस साल तक की सेवा कर चुके कर्मचारियों को हर महीने दो हजार और दस साल से ज्यादा सेवा कर चुके कर्मियों को तीन हजार रुपये ज्यादा मिलेंगे। इस राशि में कोई अतिरिक्त कटौती नहीं होगी। सरकार ने इस वृद्धि को उपनल कर्मियों को हर तीसरे महीने मिलने वाले 84 सौ रुपये के प्रोत्साहन भत्ते के साथ जोड़ा है। गुरूवार को अपर सचिव सैनिक कल्याण मेजर योगेंद्र यादव (रि.) ने नई व्यवस्था के आदेश किए।

इसके तहत 10 साल से कम सेवा वाले कर्मचारी को हर तीसरे महींने 14 हजार 400 रुपये मिलेंगे। जबकि 10 साल से ज्यादा सेवा कर चुके कर्मी को 17 हजार 400 रुपये। पहले दोनों श्रेणी के कर्मचारियों हर तीसरे महीने 8400 रुपये बतौर प्रोत्साहन भत्ता मिला करते थे। बढोत्तरी को प्रोत्साहन भत्ते से जोड़े जाने की वजह से नई वृद्धि में अनावश्यक कटौतियां नहीं होंगी।

उपनल कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष कुशाग्र जोशी ने कहा कि सरकार को उपनल कर्मियों की सेवाओं को देखते मानदेय पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। वहीं अब भी कई विभाग हैं जहां प्रोत्साहन भत्ता नहीं दिया जाता। उन कर्मचारियों को इस बढोत्तरी का लाभ नहीं मिल पाएगा।