एक्टिंग से पहले सिद्धार्थ मल्होत्रा करते थे ये काम , 18 साल की उम्र मे…

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा 16 जनवरी को आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है।

सिद्धार्थ को फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। आज अपनी मेहनत और काबिलियत के बलबूते सिद्धार्थ करियर के ऊंचे पायदान पर हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्मों में एक्टिंग से पहले सिद्धार्थ क्या काम किया करते थे। तो चलिए आज जन्मदिन के मौके पर जानते हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा की जिंदगी के कुछ अनसुने किस्से।

सिद्धार्थ मल्होत्रा मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई भी दिल्ली से ही की है। 12वीं के बाद सिद्धार्थ ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से बीकॉम किया और इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। दरअसल शुरुआत में सिद्धार्थ ने अपने निजी खर्चों के लिए मॉडलिंग करना शुरू की थी और काफी लंबे टाइम तक बतौर मॉडल काम किया।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बॉलीवुड में जबरदस्त किरदार निभाए हैं और अपने अभिनय से अलग मुकाम हासिल किया है लेकिन क्या आपको पता है कि एक्टिंग से पहले सिद्धार्थ बॉलीवुड में ट्रेनी असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करते थे। कम ही लोग जानते होंगे कि साल 2010 में शाहरुख की फिल्म ‘माई नेम इज खान’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने करण जौहर के साथ बतौर सह निर्देशक काम किया था।सिद्धार्थ ने 18 साल में मॉडलिंग के क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया था और उन्हें बहुत कामयाबी भी मिली लेकिन वह एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहते थे। इसलिए सिद्धार्थ ने मॉडलिंग छोड़ दी। अपने करियर की शुरुआत में सिद्धार्थ ने अनुभव सिन्हा की फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन ये फिल्म कभी बन ही नहीं पाई। साल 2008 में आई फिल्म फैशन में मधुर भंडारकर ने सिद्धार्थ को प्रियंका चोपड़ा के अपोजिट लीड रोल का ऑफर दिया था हालांकि मॉडलिंग की वजह से उन्होंने ये फिल्म नहीं की।