पंजाब के पशुपालन मंत्री ने बाबा रामदेव को दे डाली टेलीविजन चैनल पर अंडा खाने की सलाह, होगा ये फायदा

दोस्तों आपको बता दे कि नया बयान पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा की ओर से आया। अंतरराष्ट्रीय अंडा दिवस पर उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव अगर सार्वजनिक रूप से टेलीविजन चैनल पर अंडा खा लें तो उनके समर्थक भी उसको शाकाहारी मानेंगे और उसको खाने लगेंगे। उन्होंने अपने बयान में यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि भारत में धर्म कई समस्याओं की वजह है।

कहा योगगुरु मदद करें :उन्होंने कहा कि देश में अंडे की सप्लाई सरप्लस है। लेकिन इसके बावजूद मार्केटिंग की समस्या है। योग गुरु बाबा रामदेव अंडे की खपत बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।  अगर वह टीवी पर अंडा खाते हुए दिख जाएं तो उनको मानने वाले भी अंडा खाने लगेंगे। इससे अंडे की सरप्लस समस्या का समाधान हो जाएगा।”

धार्मिक नेताओं से पूछा सवाल : पंजाब के पशुपालन मंत्री राजिंदर बाजवा ने भी शंकराचार्य और अन्य हिंदू धार्मिक नेताओं से अपील की कि वे बताएं कि अंडे शाकाहारी हैं या मांसाहारी। वे जैसा कहेंगे लोग वैसा ही मानेंगे। इससे अंडे को लेकर काफी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग अंडा खाना चाहते हैं, लेकिन वह इसे मांसाहारी समझ कर नहीं खा रहे हैं।

 

विश्व अंडा दिवस पर हुआ था कार्यक्रम : विश्व अंडा दिवस के अवसर पर अंडे को बढ़ावा देने के लिए पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ द्वारा एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया था। सभी ने अंडों पर अपने विचार प्रस्तुत किए, लेकिन जब यह पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा की बारी थी, तो उन्होंने विवादित बयान दे दिया। इस पर बखेड़ा खड़ा हो गया।