पोर्न देखने वालों हो जाए सावधान, वरना…

महाराष्ट्र साइबर अपराध शाखा के पुलिस अधीक्षक बालसिंह राजपूत ने कहा,”ठग पोर्न वेबसाइट (Porn Site) पर कुछ मालवेयर (ऐसा साफ्टवेयर जो किसी कम्प्यूटर अथवा व्यक्ति अथवा सर्वर को नुकसान पहुंचाने के इरादे से बनाया जाता है) डाल देते हैं .

 

जब कोई इन साइट्स पर जाता है तो ठग उस व्यक्ति की जानकारी इकट्ठा कर लेते हैं. इसके बाद ब्राउजर रिमोट कंट्रोल कम्प्यूटर की तरह काम करने लगता है और इसके जरिए ये ठग व्यक्ति की स्क्रीन तक पहुंच जाते हैं .

उस व्यक्ति के मित्रों के नंबर, सोशल मीडिया और ईमेल पर उसके पहचान वालों की जानकारी ले लेते हैं.कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते लॉकडाउन चल रहा है.

लॉकडाउन के चलते लोग घरों में हैं. इस बीच लोग घरों में खूब पोर्न (Porn) देख रहे हैं. भारत में भी लोग जमकर पोर्न देख कर रहे हैं. वहीं अब पोर्न देखने वालों को बड़ी चेतावनी दी है.

महाराष्ट्र पुलिस ने कहा है कि पोर्न देखने वाले लोगों को साइबर ठग धन उगाही वाले मेल भेज रहे हैं और ऐसे मामले तेजी से बढ़े हैं.

राज्य पुलिस की साइबर शाखा ने बताया कि ठग ऐसे लोगों को ईमेल भेज रहे हैं, जो वेबसाइट्स पर अश्लील फिल्म देखते हैं और उनसे फिरौती के तौर पर बिटकॉइन की मांग करते हैं. भुगतान नहीं करने पर अश्लील वेबसाइट देखते हुए उनका वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देते हैं.