B’Day Spl: फेमस एक्ट्रेस जूही चावला आज सैलिब्रेट कर रही अपना 51वां बर्थडे

अपने काम को लेकर काफी जुनूनी व अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाली जूही चावला आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं।Image result for फेमस एक्ट्रेस जूही चावला आज सेलिब्रेट कर रही अपना 51वां बर्थडे

अस्सी और नब्बे के दशक की खूबसूरत अदाकार जूही चावला ने फिल्मी परदे पर अपने अलग-अलग किरदार से हमेशा सुर्खियां बटोरीं। वह जीतनी अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रही उतनी अपने तीन दशक से भी ज्यादा लंबे फिल्मी करियर में उन्होंने कई ऐसी फिल्में दीं, जिसे आज भी लोग काफी पसंद करते हैं।

इसकी बानगी उनके एक स्टेज शो और फिल्म ‘झंकाजून 2003 में आई सुजोय घोष की फिल्म ‘झंकार बीट्स’ के दौरान उनका काम करने का जुनून देखने लायक था। इस फिल्म में उन्होंने एक प्रेग्नेंट हाउस वाइफ का किरदार निभाया था।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के दौरान जूही चावला खुद गर्भवती थीं। फिल्म जून 2003 में रिलीज हुई, वहीं 21 जुलाई 2003 को उन्होंने अपने दूसरे बच्चे अर्जुन मेहता को जन्म दिया। बीट्स’ के दौरान देखने का मिवैसे ये पहली बार नहीं था जब जूही ने इस स्थिति में भी दिन रात काम किया हो।

उन्होंने अपने पहले बच्चे के जन्म के समय भी ऐसे ही काम किया था। जब वह पहली बार मां बनने वाली थीं, तब उन्होंने अमेरिका में एक स्टेज शो का प्रस्ताव स्वीकार किया। फरवरी 2001 में उन्होंने बेटी जान्हवी को जन्म दिया। गौरतलब है कि जूही ने 1984 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी।

वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्ख़ियों में रही आपको बता दें कि जूही चावला हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में आई फिल्म ‘सल्तनत’ से की लेकिन ये फिल्म फ्लॉप रही जिसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्मों का रुख किया। वहां अपनी किस्मत आजमाने के बाद जूही ने फिर से बॉलीवुड का रुख किया जहां उन्हें पहला बड़ा ब्रेक फिल्म ‘कयामत से कयामत’ तक में मिला। ये फिल्म हिट रही और इसमें जूही की परफॉरमेंस को भी बेहद सराहा गया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया।यों में छाई रहीं।