अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडियों को सम्मानित करेगा BCCI, जाने पूरी खबर

भारतीय क्रिकेट टीम ने रिकॉर्ड पांचवीं बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। यश धुल की कप्तानी वाली टीम ने शनिवार रात एंटीगा के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए फाइनल में 14 गेंद शेष रहते इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया।

खिताबी पंच लगाने वाली भारतीय टीम का स्वदेश लौटने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सम्मानित करेगा। बीसीसीआई ने रविवार को ही टीम के प्रत्येक संदस्य को 40 लाख रुपये, जबकि सपोर्ट स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

शनिवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीस टीम एंटीगा से गयाना के लिए रवाना हो गई, जहां टीम ने भारतीय उच्चायुक्त से मुलाकात की। वेस्टइंडीज में सफलता का जश्न मनाने का अधिक समय नहीं है और टीम रविवार शाम भारत की लंबी यात्रा के लिए रवाना होगी। टीम एम्सटर्डम और बेंगलुरू होते हुए अहमदाबाद पहुंचेगी, जहां बीसीसीआई उन्हें सम्मानित करेगा।

भारतीय की सीनियर टीम भी इस समय अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। सीनियर टीम बायो बबल में है और अभी यह नहीं पता कि अंडर-19 खिलाड़ियों को सीनियर क्रिकेटरों के साथ बात करने का मौका मिलेगा या नहीं। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘लड़कों का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा और उन्होंने आराम करने का बेहद कम समय मिला. भारत पहुंचने के बाद उन्हें आराम करने का कुछ मौका मिलेगा।’