टी-20 विश्व कप को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया ये बड़ा ऐलान, जानिए कहा होगा आयोजित

टी-20 विश्व कप के युएई में आयोजित होने से कहीं ना कहीं आईपीएल को भी फायदा होगा, क्योंकि टी-20 विश्व कप के लिए युएई आने वाले विदेशी खिलाड़ी तुरंत टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीम के साथ जुड़ सकते हैं.

आईपीएल के 14वें सीजन में लीग राउंड और प्लेऑफ के कुल 60 मुकाबले खेले जाने हैं. टूर्नामेंट के स्थगित होने तक 29 मैचों का आयोजन हुआ था. अब बाकी बचे 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले युएई में होने का अधिकारिक ऐलान 29 मई को कर दिया है.

19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच आईपीएल 2021 का दूसरा पार्ट खेला जा सकता है. तारीखों का बीसीसीआई ने फिलहाल अधिकारिक ऐलान नहीं किया है. हालांकि जल्द ही बीसीसीआई शेड्यूल घोषित करने वाली है.

मीडियो रिपोर्ट्स की माने तो 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच टी-20 विश्व कप खेला जा सकता है. आईपीएल के इस सीजन के दूसरे चरण के खत्म होने के 2 दिन बाद ही टी-20 विश्व कप शुरू हो जाएगा.

भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर यह है कि अब साल 2021 का टी-20 विश्व कप भारत में नहीं बल्कि युएई में होगा. इसका अधिकारिक ऐलान खुद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया है.

सौरव गांगुली ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, ‘हमने आईसीसी को आधिकारिक तौर पर सूचित कर दिया है कि टी-20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित किया जाए. अब इसका विवरण तैयार किया जा रहा है, ‘

साल 2020 में टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेला जाना था. हालांकि कोरोना वायरस के खतरें के चलते इस विश्व कप को स्थगित कर दिया गया था. अब इस साल 2021 में टी-20 विश्व कप भारत में खेला जाना था, लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर आ गई है, जिससे भारतीय क्रिकेट फैंस जरुर निराश होंगे.