बल्लेबाज रिषभ पंत टीम से बाहर, इन दो खिलाड़ियों को मिली जगह

पहले वनडे में बतौर स्पिनर कुलदीप यादव की वापसी हुई है, टीम इंडिया का ये चाइनामैन गेंदबाजी काफी वक्त से अपनी बारी का इंतजार कर रहा है।

स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी टीम मे कुलदीप यादव के साथ-साथ क्रुणाल पांड्या की होगी तो वहीं तेज गेंदबाज के तौर भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर व प्रसिद्ध कृष्णा हैं। भुवी तेज गेंदबाजों की अगुआई करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज व टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

वनडे में इस मैच में ये जिम्मेदारी केएल राहुल ही निभाते नजर आएंगे। वहीं शिखर धवन की ओपनर के तौर पर टीम में वापसी हुई है। धवन को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था।

 इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो नए चेहरों को शामिल किया गया। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या व प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार वनडे टीम में खेलने का मौका मिला और दोनों ने इस मैच के जरिए इंग्लैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत की।

वनडे क्रिकेट में पहली बार हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी एक साथ खेलती नजर आएगी। दोनों ही ऑलराउंडर हैं जिसमें हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजी करते हैं तो वहीं क्रुणाल पांड्या स्पिन गेंदबाजी करते हैं।