बंगलूरू पुलिस ने अपहर्ताओं के चंगुल से निवेशक को छुड़ाया, मांगी थी पांच करोड़ की फिरौती; दो गिरफ्तार

बंगलूरू पुलिस ने राजधानी के व्यस्ततम इलाकों में एक एमजी रोड से अपहृत शेयर बाजार निवेशक को अपराधियों के चंगुल से मुक्त करा लिया है। कर्नाटक के इस बहुचर्चित अपहरण कांड में अपराधियों ने पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। बंगलूरू पुलिस का आभार प्रकट करते हुए निवेशक राजू ने कहा, मुझे दूसरा जीवन मिलने जैसा एहसास हो रहा है। बंगलूरू पुलिस को सलाम। उन्होंने पुलिस आयुक्त बी दयानंद, डीसीपी और बेंगलुरु हलुसुरू क्राइम ब्रांच के प्रति विशेष आभार प्रकट किया।

बंगलूरू से किडनैप कर तेलंगाना के जंगल ले गए
पॉश इलाके से अगवा किए गए शेयर बाजार निवेशक से जुड़ी शिकायत मिलने पर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अपहरण में शामिल अन्य लोगों की तलाश जारी है। पुलिस के मुताबिक यह वारदात 16 जून को हुई और रविवार को ही इसका पता चला। सोशल मीडिया पोस्ट में पीड़ित अजमीरा राजू ने कहा, ‘मुझे बंगलूरू पुलिस ने बचा लिया है। अनजान लोगों ने 16 जून की आधी रात महात्मा गांधी रोड बेंगलुरु से अगवा कर उन्हें तेलंगाना के किसी जंगल में ले गए थे।’ उन्होंने कहा कि अगवा किए जाने के 48 घंटे के भीतर पुलिस ने उन्हें मुक्त करा लिया।

‘कोई भी अपराधी बेंगलुरु पुलिस से बच नहीं सकता’
पुलिस ने अपहरण से जुड़ी सीसीटीवी फुटेज जारी की है। सोशल मीडिया पर वायरल क्लिप में 8-10 लोगों को कार में बांधते देखा जा सकता है। अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराए जाने के बाद राजू ने कहा, कोई भी अपराधी बेंगलुरु पुलिस से बच नहीं सकता, बेंगलुरु शहर सबसे सुरक्षित शहर है! जय हिंद।

करीब एक हफ्ते से बंगलूरू के निजी होटल में रह रहे थे
निवेशक अजमीरा राजू लग्जरी लाइफ के कारण चर्चित रहते हैं। वह अपनी लग्जरी कार, विदेश यात्रा और क्रिकेटरों के साथ तस्वीरों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। अपहरण से पहले वह 6-7 दिनों सो बंगलूरू के एमजी रोड पर एक निजी होटल में रह रहे थे।

अपहर्ताओं ने पहले सोशल मीडिया पर देखा, फिर अगवा करने की साजिश रची
पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने राजू को सोशल मीडिया पर फॉलो कर उनकी किडनैपिंग की साजिश रची। 16 जून को जब राजू अपने दोस्त के साथ डिनर करने गए, उसी समय पीछा कर अगवा किया गया। अपहर्ताओं ने तेलंगाना के फार्महाउस ले जाकर उसके साथ मारपीट भी की। रिहाई के बदले फिरौती के रूप में पांच करोड़ रुपये और बिटकॉइन की डिमांड की गई। राजू के दोस्त की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और राजू को मुक्त कराने में कामयाबी पाई।