Bajaj Chetak Electric स्कूटर पर मिल बड़ा ऑफर, जानिए शानदार फीचर

बजाज चेतक ई-स्कूटर में एक 3.8kW का पावर और 4.1kW पीक पावर इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है. चेतक ई-स्कूटर में 3kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है. फुल चार्जिंग के बाद यह स्कूटर इको मोड में 95 किलोमीटर तक और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है.

स्कूटर के बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 5 घंटे लगते हैं और फास्ट चार्जिंग सिस्टम की मदद से इसकी बैटरी सिर्फ एक घंटे में 25% तक चार्ज हो जाती है. इस बैटरी पर फर्स्ट रजिस्टर्ड ऑनर के लिए कंपनी 3 साल या 50,000 किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है.

बजाज ऑटो ने हाल ही में अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में 27,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी. कीमत बढ़ने के बाद अब पुणे में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1,42,998 रुपये है.

इससे पहले इस स्कूटर की कीमत में मार्च 2021 में 5,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई थी. चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के Urbane ट्रिम की पुणे में एक्स-शोरूम कीमत 1,42,998 रुपये है, जबकि टॉप-एंड Premium की पुणे में एक्स-शोरूम कीमत 1.45 लाख रुपये है.

बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कहा, बेंगलुरु और पुणे में उभोक्ताओं की शानदार प्रतिक्रिया के बाद हम चेतक को नागपुर लाकर काफी खुश हैं. इसके बाद इसे अन्य शहरों में भी उतारा जाएगा.

चेतक इलेक्ट्रिक वाहन दो संस्करणों- प्रीमियम और अर्बन में नागपुर में चेतक की कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर उपलब्ध है. इस वाहन की शोरूम कीमत 1,42,998 रुपये से शुरू होती है.

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने नागपुर में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की बुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक कंपनी की वेबसाइट  पर 2,000 रुपये में इस वाहन की बुकिंग कर सकते हैं. इससे पहले पुणे और बेंगलुरु में चेतक स्कूटर के बुकिंग स्लॉट 48 घंटे से भी कम समय में भर गए. नागपुर में भी कुछ इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद की जा रही है.