टी20 वर्ल्ड कप 2022: West Indies की टीम के लिए आई बुरी खबर, शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कोच ने दिया इस्तीफा

टी20 वर्ल्ड कप में औंधे मुंह गिरी वेस्टइंडीज की टीम में अब उठापटक शुरू हो गई है. वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद साल के अंत तक इस्तीफा दे देंगे. विंडीज क्रिकेट बोर्ड  की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि फिल सिमंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के बाद कोच के पद से इस्तीफा देंगे।

उन्होंने अपने पद से अभी इस्तीफा दे दिया है।दो बार की वर्ल्ड चैंपियन इस टीम ने 2012 और 2016 में खिताब अपने नाम किया था लेकिन इसके बाद से वह इस फॉर्मेट में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में लगातार लचर प्रदर्श कर रही है.

विंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरीट ने सिमंस को कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने और उनकी सेवा के लिए उनका धन्यवाद किया। क्रिकेट वेस्टइंडीज  एक बयान में कहा, ‘उनका आखिरी टूर्नामेंट 30 नवंबर से 12 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज होगी.’ उनके अनुबंध के अनुसार उन्हें अपने नियोक्ताओं को 12 सप्ताह का नोटिस देना होगा और इसलिए वे अगले साल जनवरी में टीम का साथ छोड़ेंगे.

सिमंस ने बयान में कहा, ‘मैं स्वीकार करता हूं कि यह केवल टीम नहीं है, जो निराश है बल्कि वे गर्वित राष्ट्र भी निराश हैं जिनका हम प्रतिनिधित्व करते हैं. यह निराशाजनक है लेकिन हम उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए.’